बिहार चुनाव की सियासी थकान मिटाने शिमला पहुंचे राहुल गांधी, बहन प्रियंका के घर में करेंगे आराम

Bihar Election News: राहुल गांधी  (फाइल फोटो)
Bihar Election News: राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Rahul Gandhi in Shimla: अक्सर राहुल बहन प्रियंका के साथ शिमला आते रहते हैं. लेकिन इस बाहर वह अकेले ही आएं हैं. शिमला में 15 किमी दूर छराबड़ा में प्रियंका गांधी ने अपना आशियाना बनाया है. प्रियंका गांधी अगस्त में यहां आई थीं और अपने बेटे का जन्मदिन भी सेलिब्रेट किया था. उनके साथ पति रॉबर्ट वाड्रा भी थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 1:45 PM IST
  • Share this:
शिमला.बिहार में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सियासी रैलियां की. पहले चरण के चुनाव के बाद अब सियासी थकान मिटाने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शिमला (Shimla) पहुंचे हैं. यहां पर राहुल गांधी बहन प्रियंका वाड्रा (Priyanka Vadra) के घर छराबड़ा में आराम करेंगे.

सड़क मार्ग से शिमला पहुंचे हैं राहुल
कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी चंडीगढ़ से सड़क मार्ग के जरिये शुक्रवार को शिमला पहुंचे हैं. यहां पर वह छराबड़ा में बहन के घर पर रुकेंगे. हालांकि, इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि राहुल गांधी कितने दिन शिमला में रुकेंगे. लेकिन इतना तय है कि दिल्ली की आवाहवा खराब होने और बिहार की सियासी थकान मिटाने के लिए कांग्रेस के युवराज शिमला पहुंचे हैं.

शिमला में प्रियंका गांधी का घर.

अक्सर बहन के साथ आते रहते हैं राहुल


बता दें कि अक्सर राहुल बहन प्रियंका के साथ शिमला आते रहते हैं. लेकिन इस बाहर वह अकेले ही आएं हैं. शिमला में 15 किमी दूर छराबड़ा में प्रियंका गांधी ने अपना आशियाना बनाया है. प्रियंका गांधी अगस्त में यहां आई थीं और अपने बेटे का जन्मदिन भी सेलिब्रेट किया था. उनके साथ पति रॉबर्ट वाड्रा भी थे.

सेक्शन 118 में नियमों में ढील दी, तब बनाया घर
करीब साढ़े चार बीघा जमीन पर प्रियंका का घर साल 2008 में बनना शुरू हुआ था. हिमाचल कांग्रेस के नेता केहर सिंह खाची के नाम पर जमीन की पावर ऑफ अटॉर्नी है. प्रियंका को मकान बनाने के लिए तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने लैंड रिफॉर्म्स एक्ट के सेक्शन 118 में नियमों में ढील दी थी. इस सेक्शन के तहत हिमाचल से बाहर रहने वाले लोग जमीन नहीं खरीद सकते हैं. वर्ष 2007 में इस जमीन की मार्केट वेल्यू करीब एक करोड़ रुपये बीघा थी, जबकि प्रियंका गांधी को मकान बनाने के लिए 4 बीघा जमीन 47 लाख रुपये में दी गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज