लाइव टीवी

हिमाचल में मौसम: पहाड़ों में आज बर्फबारी और मैदानों में बारिश के आसार

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 22, 2019, 10:51 AM IST
हिमाचल में मौसम: पहाड़ों में आज बर्फबारी और मैदानों में बारिश के आसार
हिमाचल में आज पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और मैदानों में बारिश की संभावना है.

Rain and snowfall in Himachal Pradesh: 23 अक्‍टूबर (बुधवार) को पूरे प्रदेश में बारिश हो सकती है. गुरुवार को मैदानों में मौसम साफ और अन्य क्षेत्रों में खराब रहेगा.

  • Share this:
शिमला. बीते तीन दिन से मौसम के शुष्‍क (ड्राई) रहने के बाद अब फिर से हिमाचल प्रदेश का मौसम (Weather in Himachal) फिर बदल सकता है. मंगलवार से प्रदेश के कई इलाकों में बारिश (Rain) होने के आसार हैं. 24 अक्तूबर तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान जताया गया है. पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) सक्रिय हो गया है और इस वजह से मौसम (Weather) में बदलाव आएगा. इससे पहले सोमवार को राजधानी शिमला (Shimla) समेत दूसरे इलाकों में मौसम साफ रहा और अधिकांश इलाकों में धूप खिली.

इन क्षेत्रों में हो सकती है बारिश
मौसम विज्ञान केंद्र (शिमला) ने मंगलवार को मध्य पर्वतीय और पहाड़ी इलाकों में बारिश का अनुमान जताया है. शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है. इससे पहले चोटियों पर बर्फबारी से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सुबह और शाम के समय ठंडक बढ़ गई है. रविवार रात को केलांग में न्यूनतम तापमान 0.1, कल्पा में 3.0 और मनाली में 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

मैदानी इलाकों में मौसम साफ

मैदानी इलाकों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में मौसम साफ रहने का अनुमान है. हालांकि, 23 अक्तूबर (बुधवार) को पूरे प्रदेश में बारिश हो सकती है. गुरुवार को मैदानों में मौसम साफ और अन्य क्षेत्रों में खराब रहेगा.

हिमाचल में मौसम का हाल.
हिमाचल में मौसम का हाल.


ये रहा तापमान
Loading...

सोमवार को ऊना में अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री, बिलासपुर में 28.5, हमीरपुर में 28.2 डिग्री, कुल्लू के भुंतर में 27.9, कांगड़ा में 27.6, मंडी के सुंदरनगर में 26.9, सिरमौर के नाहन में 26.5, चंबा में 26.2, सोलन में 26.0 डिग्री, धर्मशाला में 21.8, शिमला में 21.4 डिग्री, किन्नौर के कल्पा में 17.3, लाहौल के केलांग में 14.1 और चंबा के डलहौजी में 13.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: मनाली : सर्दियों में बर्फबारी से निपटने के लिए प्रशासन ने कसी कमर

कुल्लू में 5 बीघा भूमि पर की चरस की अवैध खेती, दो लोगों पर FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 10:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...