हिमाचल में बारिश और तूफान, 24 जून को दस्तक देगा मॉनसून!
Shimla News in Hindi

हिमाचल में बारिश और तूफान, 24 जून को दस्तक देगा मॉनसून!
शिमला में बारिश. (FILE PHOTO)

सूबे के मैदानी जिलों में गर्मी का प्रकोप लगातार जारी है. गुरुवार को ऊना में अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री दर्ज किया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 19, 2020, 12:52 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में चार दिन तक मौसम (Weather) साफ रहा. लेकिन गुरुवार रात को मंडी के कुछ इलाकों में तूफान और बारिश हुई है. इससे पहले, दोपहर को भी हल्की बारिश हुई थी. वहीं, मनाली (Manali) और धर्मशाला (Dharamshala) में भी हल्की बारिश हुई. अब शुक्रवार से मौसम करवट बदलने वाला है. मंडी में शुक्रवार को भी कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई है.

हिमाचल में 19 से 23 जून तक मौसम खराब बना रहेगा. इस दौरान अधिकतर क्षेत्रों में बारिश (Rain) होगी. इस दौरान कुछ-एक स्थानों पर ही भारी बारिश की संभावना है. हालांकि, तापमान में कोई कमी नहीं होगी. इससे पहले गुरुवार को राजधानी शिमला (Shimla) सहित कई हिस्सों में बादल छाए रहे. मौसम विभाग की ओर से 24 जून तक मॉनसून के दस्तक देने की उम्मीद जताई गई है.

शिमला में बारिश. (FILE PHOTO)
शिमला में बारिश. (FILE PHOTO)




यह बोले विभाग के निदेशक
मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि बीते 24 घंटो के दौरान कुछ एक स्थानों पर बारिश हुई है. प्रदेश में 19 जून से फिर मौसम खराब होगा और 23 जून तक अधिकतर क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है. कुछ एक क्षेत्रों में भारी बारिश भी हो सकती है.उन्होंने कहा कि देश के कई हिस्सों में मॉनसून दस्तक दे चुका है और प्रदेश में 24 जून तक मानूसन के दस्तक देने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: भारत-चीन झड़प: हिमाचल में फौजी जवानों को एंट्री के लिए E-Pass में छूट

ऊना फिर चालीस डिग्री के पास

सूबे के मैदानी जिलों में गर्मी का प्रकोप लगातार जारी है. गुरुवार को ऊना में अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री, बिलासपुर में 40.0, हमीरपुर में 39.8, कांगड़ा-चंबा में 35.4, सुंदरनगर में 36.1, भुंतर में 33.7, सोलन में 34.0, नाहन में 33.2, धर्मशाला में 30.8, शिमला में 27.4, कल्पा में 26.0, केलांग में 23.0 और डलहौजी में 22.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज