हिमाचल प्रदेश में बारिश और आंधी, पेड़ गिरे और घरों की छतें उड़ीं
Shimla News in Hindi

हिमाचल प्रदेश में बारिश और आंधी, पेड़ गिरे और घरों की छतें उड़ीं
मंडी में उड़ी घर की छत.

हिमाचल प्रदेश में मौसम के मिजाज में बदलाव की वजह से तापमान में भी कमी आई है. मैदानी इलाकों में लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को आंधी और बारिश से काफी नुकसान हुआ. अंधड़ चलने के कारण कई जगह पेड़ उखड़ गए तो कई लोगों के घरों की छतें उड़ गईं. इससे बिजली-पानी की सप्लाई बाधित हो गई. मौसम विभाग ने पहले ही 6 जून को आंधी और बारिश का पूर्वानुमान जताया था.

मंडी शहर में भी सुबह के समय बार-बार बिजली गुल होती रही. धर्मपुर और नाचन में भी हालात ज्यादा खराब रहे. आंधी और तूफान से नाचन की छह पंचायतों में बिजली प्रभावित रही. जयदेवी इलाके में किलिंग, सिहरणु, छम्यार और आसपास की पंचायतें प्रभावित हुईं. सराज और नाचन में आंधी-तूफान से सेब की पैदावार को काफी नुकसान हुआ है.

धर्मपुर के लडभड़ोल क्षेत्र में पेड़ गिरने की सूचना है. कांगड़ा के पालमपुर और बैजनाथ में तेज हवाओं से दुकानों के ऊपर लगाए होर्डिंग उड़ गए. बता दें कि मौसम विभाग ने आज और कल के लिए हिमाचल में बारिश और आंधी चलने का अनुमान जताया है. सात और आठ जून को मौसम साफ रहने की संभावना है.



तापमान में गिरावट
मौसम में बदलाव की वजह से तापमान में भी कमी आई है. मैदानी इलाकों में लोगों को गर्मी से राहत मिली है. गुरुवार को शिमला में पारा 24.5 डिग्री दर्ज किया गया. ऊना में सबसे अधिक 42.2 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है. इसके अलावा मंडी के सुंदरनगर में 35.5 डिग्री और हमीरपुर में 36 डिग्री तापमान रहा है. गौरतलब है कि बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आई है. पांच डिग्री तक पारा गिरा है.

8 जिलों में आंधी और ओलावृष्टि
मौसम विभाग ने छह जून को प्रदेश के 8 जिलों शिमला, सोलन सिरमौर मंडी चम्बा कुल्लू, कांगड़ा ओर किन्नौर में 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है. विभाग के अनुसार, आठ और नौ जून को मौसम साफ रहने के बाद 10 जून तक प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश हो सकती है.

ये भी पढें: मनाली में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 9 महिला समेत 11 गिरफ्तार

PHOTOS: कांगड़ा में नशे के ओवरडोज से दो युवकों की मौत!

OMG! कुल्लू में लैंडस्लाइड का VIDEO: सैंज-आनी हाईवे बंद

दिव्यांग संजीव को नहीं मिल रहा सरकारी योजनाओं का लाभ

PHOTOS: बारलाचा पास बहाल, 10 जून से खुलेगा लेह-मनाली हाईवे

हिमाचल में फिर बदला मौसम, कई जगह बारिश, 2 दिन तक अलर्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading