VIDEO: हिमाचल में बारिश; भूस्खलन में मां-बेटे की मौत, सतलुज में फंसे 2 लोग किए रेस्क्यू

शिमला के रामपुर में सतलुज नदी में फंसा दो लोगों को बचाने पहुंचा शख्स.

Rain in Himachal: हिमाचल प्रदेश में बुधवार को जहां कई इलाकों में धूप (Sunny) खिली थी, वहीं बादलों (Clouds) की आंख-मिचौली भी देखने को मिली. गुरुवार सुबह प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश हुई है. प्रदेश में 18 अगस्त तक बारिश (Rain) का पूर्वानुमान जताया गया है.

  • Share this:
    शिमला. हिमाचल प्रदेश में बारिश के चलते कई जगह लैंडस्लाइड (Landslide) हो रहे हैं. बुधवार को येलो अलर्ट (Yellow Alert) के बीच प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा. वहीं, शिमला (Shimla) सहित कांगड़ा (Kangra) और धर्मशाला में हल्की बारिश हुई. वहीं, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चंबा (Chamba) में लैंडस्लाइड की चेपट में आने से मां और बेटे की मौत हो गई. ये दोनों घास काट रहे थे. चंबा के साहो इलाके की यह घटना है. साहो इलाके की प्रोथा पंचायत के मां और बेटा घर से कुछ दूरी पर घास काट से थे. इस दौरान भूस्खलन (landslide) की चेपट में आ गए.

    सतलुज में फंसे दो लोगों को सुरक्षित निकाला
    शिमला के रामपुर में सतलुज नदी का जलस्तर बढ़ने से बुधवार को दो लोग छांवटी के समीप नदी में फंस गए. लूहरी पुलिस टीम ने दोनों को सुरक्षित बाहर निकाला. नदी में फंसे लोगों को निकालने में स्थानीय लोगों ने भी मदद की. दोनों व्यक्ति लकड़ी पकड़ने के लिए सतलुज नदी में उतरे थे और फंस गए. इस दौरान बेहना गांव निवासी ने सतलुज में तैरकर फंसे हुए लोगों तक रस्सी से बंधी ट्यूब पहुंचाई और इन्हें बाहर निकाला. बता दें कि इससे पहले, एसजेवीएनएल प्रबंधन की ओर से भी चेतावनी दी गई है कि पानी में गाद की मात्रा बढ़ने के कारण नाथपा डैम से पानी छोड़ा जाएगा. लेकिन लोग नहीं मानें.

    रामपुर में सतलुज नदी में फंसे लोग.


    मौसम का हाल
    हिमाचल प्रदेश में बुधवार को जहां कई इलाकों में धूप खिलने के साथ-साथ बादल भी छाए रहे. वहीं, गुरुवार सुबह को प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश हुई है. सूबे में 18 अगस्त तक बारिश का पूर्वानुमान है.

    बुधवार को राजधानी शिमला में सुबह के समय मौसम साफ रहा है. बुधवार को ऊना में अधिकतम तापमान 34.2, भुंतर में 33.7, मंडी के सुंदरनगर में 33.1, चंबा में 32.9, कांगड़ा में 31.7, बिलासपुर में 31.5, हमीरपुर में 31.2, सोलन में 30.4, नाहन में 28.5, धर्मशाला-केलांग में 27.4, कल्पा में 25.2, शिमला में 24.0 और डलहौजी में 22.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.