• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल में मौसम: लैंडस्लाइड से चिडगांव-रोहडू सड़क बंद, 2 दिन बारिश के आसार

हिमाचल में मौसम: लैंडस्लाइड से चिडगांव-रोहडू सड़क बंद, 2 दिन बारिश के आसार

 शिमला के रोहडू में लैंडस्लाइड.

शिमला के रोहडू में लैंडस्लाइड.

Weather in Himachal: हिमाचल में अगले तीन दिन यानी 14 से 16 अक्तूबर तक मौसम साफ रहेगा. हालांकि, 17 और 18 अक्तूबर के लिए सूबे में बारिश की संभावना जताई गई है और मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है. फिलहाल, ऊंचाई वाले इलाकों में ठंड महसूस की जा रही है.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रदेश में मौसम साफ होने के बावजूद भी भूस्खलन की एक और घटना सामने आई है. शिमला के दूरदराज इलाके चिडगांव-रोहडू सड़क पर भूस्खलन हुआ है. गुरुवार को लंबा खाटल के पास हुए भूस्खलन में लगभग 300 मीटर सड़क धंस गई है. शिमला पुलिस की तरफ से यह जानकारी दी गई है. सड़क पर पूरा पहाड़ धँस कर आ गया है और इस मलबे को हटाने में लंबा वक्त लग सकता है.

जानकारी के मुताबिक, भूस्खलन सुबह चार बजे के करीब हुआ है. जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है. सड़क को खोलने के लिए अभी समय लग सकता है. चिडग़ांव बड़ियारा साइड से रोहडू जाने वाली गाड़ियां वाया कालोटी समोली पुल होकर रोहड़ू जा सकती है.

सूबे में पारा लुढ़का
हिमाचल में अब ठँड होने लगी है. बारिश ना होने और ड्राई मौसम होने के बीच न्यूनतम पारा गिरने लगा है. शिमला में बुधवार को न्यूनतम पारे में चार डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, केलांग में न्यूनतम पारा 2.8 डिग्री तक पहुंच गया है. ऐसा ही हाल दूसरे इलाकों में है. ऊना में गुरुवार को सबसे अधिक 35 डिग्री तापमान दर्ज हुआ है.मनाली में 3 डिग्री पारा लुढ़का है और यहां न्यूनतम पारा 9 डिग्री दर्ज हुआ है. वहीं, ऊना में न्यूनतम पारा पांच डिग्री गिरा है और 18 डिग्री दर्ज हुआ है.

मार्ग की बहाली में समय लग सकता है.

कैसा रहेगा मौसम का हाल
हिमाचल में अगले तीन दिन यानी 14 से 16 अक्तूबर तक मौसम साफ रहेगा. हालांकि, 17 और 18 अक्तूबर के लिए सूबे में बारिश की संभावना जताई गई है और मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है. फिलहाल, ऊंचाई वाले इलाकों में ठंड महसूस की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज