हिमाचल में येलो अलर्ट: 8 जिलों में भारी बारिश की संभावना

17 जुलाई तक प्रदेश के अधिकतम इलाकों में बारिश का अनुमान है. बुधवार को हिमाचल में सबसे अधिक बारिश सुंदरनगर 26 एमएम, धर्मशाला में 24.2 एमएम, मंडी में 11.1, पालमपुर में 8.2 एमएम बारिश दर्ज की गई है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: July 11, 2019, 1:50 PM IST
हिमाचल में येलो अलर्ट: 8 जिलों में भारी बारिश की संभावना
शिमला में गुरुवार को मौसम खराब बना हुआ है. बादल छाए हुए हैं.
News18 Himachal Pradesh
Updated: July 11, 2019, 1:50 PM IST
हिमाचल प्रदेश में आठ जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट का मौसम विभाग ने जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, चंबा, कांगड़ा, बिलासपुर, हमीरपुर, मंडी, ऊना, सोलन और सिरमौर में गुरुवार को भारी बारिश हो सकती है.

इसके अलावा, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने पूरे प्रदेश में 12 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. सरकार और प्रशासन को सतर्क रहने को कहा गया है. 17 जुलाई तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है. बीते चार दिन से हिमाचल में कई जिलों में रुक-रुक लगातार बारिश हो रही है. ऐसे में कई क्षेत्रों में नदी-नाले उफान पर हैं.

ये रहेगा अनुमान
शिमला मौसम विभाग केंद्र ने बताया कि 11 से 15 जुलाई तक अलर्ट जारी किया है. 12 और 13 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट और 11, 14 और 15 जुलाई के लिए येलो अलर्ट रहेगा. 17 जुलाई तक प्रदेश के अधिकतम इलाकों में बारिश का अनुमान है. बुधवार को हिमाचल में सबसे अधिक बारिश सुंदरनगर 26 एमएम, धर्मशाला में 24.2 एमएम, मंडी में 11.1, पालमपुर में 8.2 एमएम बारिश दर्ज की गई है.

प्रदेश भर में मॉक ड्रिल
हिमाचल के सभी 12 जिलों में संभावित भूकंप को लेकर पांचवीं बड़ी मैगा मॉक ड्रिल की गई. भूकंप को लेकर निर्मित की गई परिस्थिति के तहत मंडी जिला का सुंदरनगर में 8 रिएक्टर स्केल का भूकंप आया है और यही भूकंप का केंद्र बिंदू भी रहा. इसके अलावा राज्य सचिवालय शिमला में भी भूकंप को लेकर मॉक ड्रिल की गई. भूकंप का अलार्म बजते ही 10 मिनट में राज्य सचिवालय खाली हो गया था और सभी कर्मचारी सचिवालय से बाहर निकल आए थे. इसके बाद अग्निशमन, आईटीबीपी के जवान भी यहां पहुंचे. राहत एवं बचाव कार्य की रिहर्सल की गई. पूरे प्रदेश में हुए मॉक ड्रिल को लेकर प्रधान सचिव आपदा प्रबंधन ओंकार शर्मा ने सफल करार दिया है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में बारिश का मौसम: फिर भी शिमला में गहराया जल संकट
Loading...

आजाद हिंद के इस योद्धा के गांव में नहीं है जरूरी सुविधाएं

दोस्ती की आड़ में ट्रक चालक ने दूसरे ड्राइवर से किया कुकर्म

PHOTOS: बारिश-धूप की आंखमिचौली, टूरिस्ट से गुलजार हुई डलहौजी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 11, 2019, 1:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...