हिमाचल में मौसम: जेठ महीने में सावन सी झड़ी, सूबे में ठंड बढ़ी

हिमाचल में शुक्रवार दोपहर तक चंबा के डलहौजी में 19 एमएम, चंबा में 14 एमएम कांगड़ा 3.4 एमएम, धर्मशाला में 2.8, शिमला 1.6 एमएम, कुफरी में 4 एमएम बारिश दर्ज की गई है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: May 17, 2019, 3:31 PM IST
हिमाचल में मौसम: जेठ महीने में सावन सी झड़ी, सूबे में ठंड बढ़ी
हिमाचल के शिमला में बारिश.
News18 Himachal Pradesh
Updated: May 17, 2019, 3:31 PM IST
हिमाचल प्रदेश बीते सात दिन से रुक-रुक बारिश हो रही है. ऊंचाई वाले इलाकों में जहां बर्फबारी हुई है, वहीं, मैदानी इलाकों में बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. जेठ माह (मई) में सावन (जुलाई-अगस्त) जैसी बारिश हो रही है.

हिमाचल की राजधानी शिमला में शुक्रवार दोपहर को फिर बारिश हुई है. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और मौसम में ठंडक बढ़ गई है. राजधानी शिमला सहित प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में लोगों को गर्म कपड़े पहनने के लिए मजबूर होना पड़ा है.

मौसम विभाग ने शुक्रवार को दोपहर बाद शिमला, कुल्लू, सोलन, मंडी, कांगड़ा में बारिश की संभावना जताई है.गुरुवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में जमकर बारिश हुई.

हिमाचल में मौसम विभाग के शिमला केंद्र के अनुसार, 23 मई तक मौसम खराब रहेगा. बारिश की वजह से सूबे में न्यूनतम तापमान में चार से पांच डिग्री सेल्सियस गिरा है.मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह का कहना है कि तापमान में गिरावट आने वाले दिनों में भी जारी रहेगी. राज्य में पश्चिमी हवा के दबाव से मौसम में परिवर्तन आया है.

हिमाचल में शुक्रवार को चंबा के डलहौजी में 19 एमएम, चंबा में 14 एमएम कांगड़ा 3.4 एमएम, धर्मशाला में 2.8, शिमला 1.6 एमएम, कुफरी में 4 एमएम बारिश दर्ज की गई है.

वहीं बीते गुरुवार को ऊना में न्यूनतम पारा 18.8 डिग्री, शिमला 13.5, सुंदरनगर में 15, भुंतर में 12.8, कल्पा में 6.9, धर्मशाला में 14 डिग्री, नाहन में 15.7, केलांग में 4.8, पालमपुर 16, मंडी में 17 डिग्री, सोलन में 14 डिग्री, मनाली में 9 पारा दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया में सांसद का चुनाव लड़ रहे हिमाचल के विवेक सिंघा
Loading...

लोकसभा चुनाव-19: प्रचार का आखिर दिन, सोलन पहुंचे राहुल गांधी

शिमला रेप केस: CBI जांच की मांग के लिए HC जाएगी कांग्रेस

विश्व के सबसे ऊंचे पोलिंग बूथ पर हेलिकॉप्टर से पहुंची EVMs

अब BJP प्रत्याशी ने बगलामुखी में करवाया तांत्रिक अनुष्ठान

सुखराम का पोता होना अपनी योग्यता मान रहे आश्रय: सीएम
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार