नगर निगम शिमला को एक माह के भीतर हुआ 15 करोड़ से ज्यादा का नुकसान

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 23, 2019, 5:50 PM IST
नगर निगम शिमला को एक माह के भीतर हुआ  15  करोड़ से ज्यादा का नुकसान
मानसून से प्रदेश सहित शिमला शहर में हुआ करोड़ों का नुकसान (फाइल फोटो)

नगर निगम शिमला की ताजा रिपोर्ट के अनुसार शिमला शहर में हुई बारिश ने निगम का 15 करोड़ से ज्यादा का नुकसान किया है. एक माह के भीतर हुई बारिश से शिमला शहर में करीब एक दर्जन पेड़ गिरे हैं. इसके अलावा भूस्खलन से जानमाल का नुकसान भी हुआ है.

  • Share this:
मॉनसून (Monsoon) में एक माह की बारिश (Rain) से प्रदेश के कई जिलों में करोड़ों का नुकसान (Loss in Crores) हुआ है. राजधानी शिमला (Shimla) में भी बरसात ने कहर बरपाया है. अब तक हुई बारिश ने नगर निगम शिमला (Municipal Corporation Shimla) को भी काफी नुकसान पहुंचाया है. नगर निगम शिमला की ताजा रिपोर्ट के अनुसार शिमला शहर में हुई बारिश ने निगम का पन्द्रह करोड़ से ज्यादा का नुकसान किया है. एक माह के भीतर हुई बारिश से शिमला शहर में करीब एक दर्जन पेड़ गिरे (Trees Fell) हैं. इसके अलावा भूस्खलन (Landslide) और डंगों के गिरने से काफी क्षति पहुंची है. नगर निगम मेयर कुसुम सदरेट (Kusum Sadret) ने बताया कि शिमला में इस बार बहुत भारी बारिश हुई है, जिसमें लोगों की जान भी गई है.

शिमला - पेड़ गिरे - Shimla - trees fell
एक माह के भीतर हुई बारिश से शिमला शहर में करीब एक दर्जन पेड़ गिरे हैं.


बरसात के मौसम का अभी एक माह बाकी है

मेयर ने कहा कि हाल ही में जो बारिश हुई है, उसमें शहर के आरटीओ ऑफिस के साथ हुए लैंडस्लाइड में तीन लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है. वहीं पेड़ों और भूस्खलन से निगम को अब तक पन्द्रह करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम का अभी एक माह बाकी है. ऐसे में नुकसान के बढ़ने की आशंका बनी हुई है.

कुसुम सदरेट ने कहा कि निगम ने बरसात के लिए वार्ड स्तर पर नोडल अधिकारी तैनात किए हैं, जो किसी भी आपदा की सूचना निगम के कंट्रोल रुम में देता है. उन्होंने शहरवासियों से अपील की है कि यदि शहर के किसी भी क्षेत्र में कोई आपदा (Disaster) या नुकसान होने की आशंका है या फिर लोगों के लिए खतरा बना हुआ है तो वे निगम के टोल फ्री नम्बर पर तुरंत सूचना दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि सूचना मिलने पर संभावित नुकसान को रोका जा सकता है.

ये भी पढ़ें - हिमाचल के शिमला में सेना का ट्रक लुढ़का, जवान की मौत, 3 घायल

ये भी पढ़ें - बिलासपुर पुलिस का खुलासा,हिमाचल में कोई बच्चा चोर गिरोह नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 5:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...