हिमाचल में सियासत: नाश्ते पर वीरभद्र सिंह से मिले कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला

शिमला में वीरभद्र सिंह से मुलाकात के दौरान राजीव शुक्ला.
शिमला में वीरभद्र सिंह से मुलाकात के दौरान राजीव शुक्ला.

Rajeev Shukla in Shimla: प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला का पार्टी प्रदेश कार्यालय राजीव भवन पहुंचने पर ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया गया था. उन्होंने इस दौरान कहा कि गांधी परिवार का हिमाचल से विशेष लगाव है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस (Congress) प्रभारी राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) शिमला पहुंच चुके हैं. वह गुरुवार को शिमला पहुंचे थे. इस दौरान सोलन से लेकर शिमला (Shimla) तक जगह जगह उनका स्वागत हुआ था. शुक्रवार को उनके दौरे का दूसरा दिन है. शुक्रवार को राजीव शुक्ला ने हिमाचल के पूर्व सीएम और दिग्गज नेता वीरभद्र सिंह (Virbhadra Singh) से मुलाकात की है. शुक्रवार को वह वीरभद्र सिंह से मिलने उनके आवास हॉलीलॉज पहुंचे. सुबह 10:30 बजे वह पीटरहॉफ से हॉलीलॉज के लिए निकले और 12:10 बजे तक वह हॉलीलॉज में ही रहे. राजीव शुक्ला ने वीरभद्र सिंह के साथ ही हॉलीलॉज (Holly lodge) में नाश्ता किया. राजीव शुक्ला के साथ हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर और कांग्रेस विधाययक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री जिला कांग्रेस कमेटी शिमला (ग्रामीण) के अध्यक्ष यशवंत छाजटा और विक्रमादित्य सिंह भी मौजूद थे.

मुलाकात में क्या हुआ
राजीव शुक्ला ने हॉलीलॉज में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मुलाक़ात की और उनका कुशलक्षेम जाना है. इस दौरान प्रदेश में वर्तमान व भविष्य राजनीतिक गतिविधियों को लेकर विचार विमर्श भी किया. इके बाद वह पार्टी कार्यालय राजीव भवन पहुंचे हैं और यहां पर कांग्रेस सचिव और अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं.

वीरभद्र सिंह के परिवार के साथ राजीव शुक्ला.

पहले दिन क्या बोले शुक्ला


गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला का पार्टी प्रदेश कार्यालय राजीव भवन पहुंचने पर ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया गया था. उन्होंने इस दौरान कहा कि गांधी परिवार का हिमाचल से विशेष लगाव है. ऐसे में हिमाचल की सेवा करने का मौका मिलना उनके लिए सौभाग्य है. राजीव शुक्ला ने पार्टी कार्यालय में कदम रखते ही सबसे पहले प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश का 14 लाख युवा बेरोजगार है. विकास का काम पूरी तरह से ठप पड़ा हुआ है. प्रदेश का प्रत्येक वर्ग सरकार की कार्यशैली से परेशान है. ऐसे में अगली सरकार प्रदेश में कांग्रेस की बनेगी. कांग्रेस पार्टी एकजुटता के साथ मिशन 2022 के लक्ष्य को साधने के लिए तैयार है.

शिमला में हॉलीहॉज में राजीव शुक्ला.


कृषि बिल पर भी बोले शुक्ला
राजीव शुक्ला ने केंद्र सरकार पर भी कृषि कानून को लेकर निशाना साधा और कहा कि कृषि कानून में बदलाव होना चाहिए. शुक्ला ने कहा कि किसानों के उत्पादन का न्यूनतम मूल्य निर्धारित होना चाहिए. किसानों के उत्पादन के लिए मंडिया बनी रहनी चाहिए. किसानों को किसी भी तरह का नुकसान नहीं होना चाहिए. कृषि कानून में जो अधिकारियों को शक्तियां दी गई हैं, इससे किसानों की लाभ नहीं होगा, बल्कि किसानों की परेशानियां बढ़ाने का काम करेगा. राजीव शुक्ला ने कहा कि केंद्र सरकार कोरोना पर नियंत्रण पाने में पूरी तरह से विफल रही है और आज देश और प्रदेश में कोरोना को लेकर स्थिति चिंताजनक है. सभी लोग अपने अपने स्तर पर कोरोना से जूझ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज