हिमाचल BJP अध्यक्ष पद चुनाव: राज्यसभा सांसद इंदु हो सकती हैं BJP की अगली ‘स्वामी’
Shimla News in Hindi

हिमाचल BJP अध्यक्ष पद चुनाव: राज्यसभा सांसद इंदु हो सकती हैं BJP की अगली ‘स्वामी’
राज्यसभा सासंद के चुनाव के बाद सीएम और अन्य भाजपा नेताओं के साथ इंदु गोस्वामी. (FILE PHOTO)

राज्यसभा सांसद हिन्दू गोस्वामी लगभग 30 सालों से सक्रिय राजनीति में हैं. भाजपा युवा मोर्चा से अपने राजनीतिक जीवन का सफर शुरू करने वाली इंदु 1999 में बनी पहली धूमल सरकार में हिमाचल प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्षा रह चुकी हैं

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के भाजपा (BJP) अध्यक्ष के पद के लिए सुगबुगाहट शुरु हो गई है. चर्चा है कि राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी हिमाचल प्रदेश भाजपा की नई अध्यक्ष बनाई जा सकती हैं. हाईकमान उनके नाम पर सहमत बताया जा रहा है. इस संबंध में जल्द ही आदेश जारी किए जा सकते हैं. हालांकि, सूत्रों की मानें तो प्रदेश हाईकमान डॉ. राजीव बिंदल के नाम पर भी चर्चा कर रहा है. बिंदल ने हाल ही में पीपीई किट खरीद में रिश्वत कांड मामले में अंगुलियां उठने के बाद प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है. बुधवार को सोशल मीडिया पर भी इंदु गोस्वामी का नाम तय होने की चर्चा रही. बाद में भाजपा ने इस बात का खंडन किया कि फिलहाल, किसी के नाम की घोषणा नहीं हुई है.

बिंदल के नाम की भी चर्चा

बता दें कि हाल में इसी पद से इस्तीफा देने वाले बिंदल भी फिर से रेस में बताए जा रहे हैं.  चर्चा है कि उन्हें पीपीई किट के लिए रिश्वत कांड में क्लीट चिट दे दी गई है. ऐसे में वह फिर से अध्यक्ष पद की दौड़ में हैं.



सीएम से भी मिली थी इंदु
मंगलवार को इंदु ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भेंट की थी. ऐसे में यह मुलाकात भी प्रदेशाध्यक्ष पद पर उनकी नियुक्ति से जोड़कर देखी जा रही है. गुरुवार को भी इंदु अपने गृह क्षेत्र पालमपुर के लोगों के प्रतिनिधिमंडल के साथ सीएम से मिलेंगी.

ऐसा हुआ तो पहली महिला अध्यक्ष होंगी

यदि भाजपा इंदु को अध्यक्ष बनाती हैं तो ऐसा पहली बार होगा कि राज्य में भाजपा की कमान किसी महिला को दी जाएगी. बता दें कि इंदु गोस्वामी पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की करीबी मानी जाती हैं.

कौन है इंदु गोस्वामी

राज्यसभा सांसद हिन्दू गोस्वामी लगभग 30 सालों से सक्रिय राजनीति में हैं. भाजपा युवा मोर्चा से अपने राजनीतिक जीवन का सफर शुरू करने वाली इंदु 1999 में बनी पहली धूमल सरकार में हिमाचल प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्षा रह चुकी हैं, इसके अलावा पार्टी में और भी कई वरिष्ठ पदों के बाद 2016 में भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष बनी थीं. महिला मोर्चा की अध्यक्षा रहते हुए हिन्दू गोस्वामी ने विधानसभा चुनावों में अधिक से अधिक महिलाओं को टिकट दिए जाने की पैरवी की थी और इसी की बदौलत भाजपा ने 2017 विधानसभा चुनावों में 10% टिकट महिलाओं को दी थी. मार्च 2020 में हिन्दू गोस्वामी राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुईं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading