• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • राम सुभग सिंह ने संभाला पदभार, बोले- लंबित कार्य पूरे करना पहली प्राथमिकता

राम सुभग सिंह ने संभाला पदभार, बोले- लंबित कार्य पूरे करना पहली प्राथमिकता

पदभार संभालते ही मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने कहा कि लंबित कार्यों को पूरा करने   का प्रयास किया जाएगा.

पदभार संभालते ही मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने कहा कि लंबित कार्यों को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा.

Himachal Pradesh News: राम सुभग सिंह 1987 बैच के हिमाचल प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. उन्होंने हिमाचल प्रदेश और राज्य के बाहर कई महत्त्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है तथा विभिन्न नवाचारों में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

  • Share this:

शिमला. विधानसभा मानसून सत्र के दौरान प्रदेश सरकार ने आईएएस अधिकारी राम सुभग सिंह को गुरुवार को नया मुख्य सचिव नियुक्त किया है. सरकार की ओर से आदेश जारी होते ही नवनियुक्त राम सुभग सिंह ने सचिवालय पहुंचकर अपना कार्यभार संभाल लिया. 1987 बैच के आईएएस अधिकारी उद्योग विभाग का अत्तिरिक्त कार्यभार संभाल रहे थे. सरकार ने उन्हें पदोन्नत कर अब मुख्य सचिव का जिम्मा दिया है. पदभार संभालते ही मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने कहा कि वे सभी आईएएस और एचएएस अधिकारियों के साथ मिलकर काम करेंगे. उन्होंने कहा कि इसके अलावा जो लंबित कार्य पड़े हैं, उन्हें पूरा करने का प्रयत्न किया जाएगा. मुख्य सचिव बनाए जाने पर उन्होंने राज्यपाल और मुख्यमंत्री का आभार जताया.

राम सुभग सिंह ने कहा कि सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जो विकास कार्य 60-70 प्रतिशत हो चुके हैं और पैसे के आभाव में अधूरे पड़े हैं, उन्हें समयबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा. इसके लिए सभी विभागों के पास मिलकर करीब 7 हजार करोड़ रुपए बचत में पड़ा हुआ है. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश को गति देने के लिए जल्द ही दूसरी ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया जाएगा. 10-12 करोड़ रुपये इस पर खर्च किए जाएंगे. सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा चलाई गई कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने का तेजी से प्रयास किया जाएगा ताकि लोगों को इन योजनाओं का सीधा लाभ मिल सके.

बता दें कि राम सुभग सिंह 1987 बैच के हिमाचल प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. उन्होंने हिमाचल प्रदेश और राज्य के बाहर कई महत्त्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है तथा विभिन्न नवाचारों में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है. सिंह का जन्म 31 जुलाई 1963 को हुआ और उनके पास 34 वर्षों का समृद्ध प्रशासनिक अनुभव है. राम सुभग सिंह ने जून 1989 से जून 1990 तक सहायक आयुक्त के रूप में कार्य करते हुए ग्रामीण रोज़गार, ग़रीबी उन्मूलन, महिला सशक्तिकरण, ग्रामीण आवास तथा मातृ एवं शिशु देखभाल जैसे विकासात्मक कार्यक्रमों के कार्यान्वयन में अपना बहुमूल्य योगदान दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज