Ramswaroop Sharma Death: हिमाचल में शोक की लहर, विस की कार्यवाही स्थगित

हिमाचल विधानसभा की कार्यवाही स्थिगित की गई है.

हिमाचल विधानसभा की कार्यवाही स्थिगित की गई है.

Ramswaroop Sharma Death: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नडडा, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, पूर्व मुख्यमंत्री शान्ता कुमार, केन्द्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप,विधायकों प्रदेश महामंत्री संगठन पवन राणा, सांसद किशन कपूर, इंदू गोस्वामी, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2021, 2:31 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के मंडी से सांसद राम स्वरूप शर्मा (Ram Swaroop Sharma) के निधन से प्रदेश में शोक की लहर है. राम स्वरूप के निधन के सम्मान में विधानसभा (Himachal Assembly) के 14वें दिन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई. अब सदन की कार्यवाही गुरुवार सुबह 11 बजे शुरू होगी. सदन में दिवंगत सांसद को श्रद्धांजलि दी गई. वहीं, मंडी में शिवरात्रि महोत्सव के सारे सांस्कृतिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. अब केवल अंतिम दिन जलेब निकलेगी.

सीएम जय राम ठाकुर ने शोकोद्गार प्रस्तुत करते हुए कहा कि इस खबर पर विश्वास नहीं हो रहा था, इसलिए दो बार फोन करके पुष्टि करनी पड़ी कि क्या ये सूचना सही है या नहीं.उन्होंने कहा कि न केवल परिवार के लिए, प्रदेश के लिए बड़ा नुकसान है, बल्कि संगठन और व्यक्तिगत तौर पर भी बड़ा नुकसान है. उन्होंने कहा कि वे सरल, मिलनसार, और सहज व्यक्ति थे और कभी ऊंचा नहीं बोलते थे. सीएम ने राम स्वरूप शर्मा के साथ बिताए समय को भी याद किया. पीएम से उनकी नजदीकियों के बारे में कहा कि ये किसी से छिपी नहीं रहीं.

कांग्रेस ने भी जताया शोक

सीएम ने सदन में कहा कि दिल्ली में पोस्टमॉर्टम के लिए उनके परिवारजनों का इंतजार हो रहा है, आज शाम को ही उनके पार्थिव शरीर को मंडी लाया जा सकता है. सदन में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भी शोक जताया. उन्होंने कहा कि ये अविश्वसनीय, इस घटना की कल्पना भी नहीं की जा सकती थी, हमने सादगी भरे व्यक्तित्व को खोया है. साथ ही कहा कि उनके निधन से पूरे प्रदेश में शोक की लहर है. वे दलगत राजनीति से उठकर विपक्ष के लोगों से बात करते थे. कांग्रेस विधायक आशा कुमारी, सुंदर ठाकुर, बीजेपी विधायक अनिल शर्मा ने भी दुख जताया है. विधानसभा स्पीकर विपिन सिंह परमार, कैबिनेट मंत्री राकेश पठानिया और गोविंद सिंह ठाकुर ने भी गहरा शोक व्यक्त किया है.
इसके अलावा, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नडडा, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, पूर्व मुख्यमंत्री शान्ता कुमार, केन्द्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप,विधायकों प्रदेश महामंत्री संगठन पवन राणा, सांसद किशन कपूर, इंदू गोस्वामी, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है.

युकां ने स्थगित किया धरना

सांसद के निधन के चलते युवा कांग्रेस ने 18 मार्च को प्रस्तावित विधानसभा घेराव को स्थगित कर दिया है, युकां प्रदेशाध्यक्ष निगम भंडारी ने शोक जताते हुए ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में युवा कांग्रेस परिवार दिवंगत सांसद के परिवारजनों के साथ है खड़ा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज