Ram Swaroop Sharma Death: दिवंगत BJP सांसद की मौत की कांग्रेस MLA विक्रमादित्य सिंह ने मांगी CBI जांच

दिवंगत सांसद रामस्वरूप शर्मा और कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह.

दिवंगत सांसद रामस्वरूप शर्मा और कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह.

Ramswaroop Sharma Suicide Case: रामस्वरूप शर्मा का जन्म 10 जून 1958 को हुआ था. राजनीति में कदम रखने से पहले वह सरकारी नौकरी करते थे. बाद में उन्होंने नौकरी छोड़ी और फिर राजनीति के दंगल में उतर गए थे.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से सांसद राम स्वरूप की संदिग्ध मौत (Ram Swaroop Sharma) पर अब सवाल उठने शुरू हो गए हैं. सूबे में लोग जहां सुसाइड (Suicide) पर विश्वास नहीं कर रहे हैं. वहीं, तमाम तरह के सवाल भी उठा रहा हैं. हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) ने इस पूरे घटनाक्रम को लेकर सीबीआई (CBI) जांच की मांग की है. उन्होंने इस संबंध में बयान जारी किया है.

शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य ने लिखा कि उनकी मांग को राजनीति से ना जोड़ा जाए और कहा कि सांसद राम स्वरूप की जिस परिस्थिति में मौत हुई है. उस पूरे प्रकरण की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच होनी चाहिए. वह प्रदेश के एक सम्माननीय नेता थे. विक्रमादित्य ने सोशल मीडिया में पोस्ट डाल कर कहा है कि प्रदेशभर में इस घटना पर कई कयास लगाए जा रहे हैं, जिन्हें दूर करने के लिए निष्पक्ष जांच जरूरी है. पंडित जी के परिवार को न्याय मिलना ही चाहिए.

क्यों उठ रहे सवाल

दरअसल, सांसद सोमवार को ही दिल्ली गए थे. इससे पहले,13 मार्च को उन्होंने मंडी जिले में कोरोना वैक्सीनेशन की पहली डोज ली थी और लोगों से भी अपील की थी कि वैक्सीनेशन लगवाएं. वहीं, 12 मार्च को वह मंडी शिवरात्रि महोत्सव के आगाज पर पहुंचे थे. ऐसे में सवाल उठता है कि जो शख्स वैक्सीन लेकर जीने के बारे में सोचता है और सावर्जनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेता है, वह सुसाइड कैसे कर सकता है? मौके से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है.
क्या है मामला

मंडी से दिवंगत सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कथित तौर पर दिल्ली में अपने आवास पर बुधवार सुबह सुसाइड कर लिया. वह अपने आवास में फंदे पर लटके हुए मिले थे. उनके पीए ने पुलिस को सूचना दी थी और दरवाजा तोड़कर उन्हें अस्पताल ले जाया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज