होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

शिमला में 47 साल पुराने रेप केस में बॉलीवुड अभिनेता जितेंद्र के खिलाफ FIR रद्द

शिमला में 47 साल पुराने रेप केस में बॉलीवुड अभिनेता जितेंद्र के खिलाफ FIR रद्द

जितेंद्र कपूर. (फाइल फोटो)

जितेंद्र कपूर. (फाइल फोटो)

कोर्ट ने प्रार्थी की दलीलों को न्यायसंगत पाते हुए उपरोक्त फैसला सुनाया है.

    77 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता जितेंद्र के लिए राहत भरी खबर है. 47 साल पुराने रेप केस में उनके खिलाफ दर्ज को हिमाचल हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया है. मामला हिमाचल की राजधानी शिमला से जुड़ा है.

    जानकारी के अनुसार, 16 फरवरी 2018 को शिमला के महिला पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 354 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी. एफआईआर में अभिनेता की चचेरी बहन ने आरोप लगाया था कि 47 साल पहले शिमला में एक होटल में उसका यौन उत्पीड़न हुआ था. जितेंद्र की ओर से हाईकोर्ट के समक्ष याचिका दायर कर एफआईआर रद्द करने की गुहार लगाई थी.

    जितेंद्र की ओर से दलील दी गई कि यह पूरा मामला ब्लैकमेल करने के इरादे से दर्ज करवाया गया है. 47 वर्ष बाद दर्ज केस में देरी के कारणों का कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है. जितेंद्र ने कहा था कि एफआईआर में शिमला में फिल्म की शूटिंग के नाम और होटल का उल्लेख भी नहीं है. दो सह-अभिनेताओं के नाम भी नहीं लिखे गए हैं. झूठे आरोप लगाए गए हैं. कोर्ट ने प्रार्थी की दलीलों को न्यायसंगत पाते हुए उपरोक्त फैसला सुनाया है.

    ये है पूरा मामला
    महिला ने हिमाचल डीजीपी को लिखी शिकायत में आरोप लगाया था कि जनवरी 1971 की बात है. जब मैं 18 साल की थी और जितेंद्र 28 साल के थे. वह अपने दो सहयोगियों और ड्राइवर के साथ आए थे और कार में मुझे दिल्ली से शिमला ले गए. जब हम शिमला पहुंचे तो सीधे मुझे होटल ले गए. जितेंद्र ने कहा कि वे बाहर घूमने जा रहे हैं, वापस आ जाएंगे.

    मैं थकी हुई थी और सोने चली गई. देर रात जब जितेंद्र लौटे तो सो रही थी. वे आए और मेरे साथ दुष्कर्म की कोशिश की. उन्होंने शराब पी रखी थी. इस दौरान उन्होंने मुझसे जबर्दस्ती की.

    ये भी पढ़ें: 'राहुल के अच्छे दिन आने वाले हैं, नानी घर जाने वाले हैं'

    Exit Polls को कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह ने कहा-‘नजूमी’

    ये दो नाम, जिनकी बदौलत हिमाचल में कांग्रेस का ‘सूपड़ा साफ’

    Exit Polls 2019: सत्ती बोले-इसलिए BJP को नहीं 400 सीटें!

    सोलन में कार से 25.33 ग्राम चिट्टा बरामद, तीन युवक गिरफ्तार

    पोलिंग बूथ के पास खेल रही 9 साल की बच्ची से रेप, FIR

    Tags: Bollywood, Rape, Shimla

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर