Himachal Covid Update: एक दिन में रिकॉर्ड 120 केस, दो शहरों में लॉकडाउन
Shimla News in Hindi

Himachal Covid Update: एक दिन में रिकॉर्ड 120 केस, दो शहरों में लॉकडाउन
हिमाचल में कोरोना वायरस के मामले.

हिमाचल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1954 पहुंच गया है. 781 सक्रिय मामले हैं. 1145 मरीज ठीक हो गए हैं. शुक्रवार को 31 और मरीज ठीक हो गए हैं. 11 की मौत हो चुकी है और 15 मरीज राज्य के बाहर चले गए हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona) पॉजिटिव मामलों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना के रिकॉर्ड 120 नए मामले आए हैं. इससे पहले, प्रदेश में एक दिन में इतने मामले नहीं आए थे. इनमें सोलन जिले में सबसे ज्यादा 38, मंडी में 26, सिरमौर (Sirmour) के गोविंदगढ़ मोहल्ले में 20, शिमला में 3, कांगड़ा में 15, हमीरपुर (Hamirpur) में तीन और कुल्लू-किन्नौर में दो-दो कोरोना पॉजिटिव केस शामिल हैं. अब सूबे में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1954 पहुंच गई है, जिसमें एक्टिव केस 781 हैं. शुक्रवार को कांगड़ा (Kangra) में एक शख्स की मौत भी हुई है. सूबे में अब तक 11 लोगों की जान कोरोना ने ली है.

सोलन में लगातार बढ़ रहे केस
सोलन जिले में शुक्रवार को 38 नए मामले आए हैं. सभी मामले बीबीएन क्षेत्र के हैं. इनमें 10 मामले एसएसएफ उद्योग के हैं जबकि दो हरिपुर संडोली के हैं जिनका यात्रा इतिहास है. इसके अलावा, दो रामशहर में कोरोना संक्रमित के सीधे संपर्क में आने से पॉजिटिव आए हैं. इन मामलों के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 448 पहुंच गई हैं, जबकि 287 एक्टिव मामले आ गए हैं.

मंडी के भाजपा प्रवक्ता ने बढ़ाई मुश्किल
सीएम के गृह जिले मंडी के लंबाथाच में एकसाथ 12 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं. ये सभी संक्रमित 12 लोग भाजपा जिला प्रवक्ता के प्राथमिक संपर्क में रहे हैं. इसके अलावा, मंडी के रंधाड़ा, चच्योट, रोपड़ी (सरकाघाट), गोहर (सरकाघाट), एक जगहों में कोरोना संक्रमित मिले हैं. भाजपा प्रवक्ता के संपर्क मे आकर अतिरिक्त महाधिवक्ता, उनकी पत्नी और बेटा संक्रमित हुए थे. पंडोह से दो, मलोह और जंजहौली से एक-एक मामला आया है. जंजैहली में लोक निर्माण विभाग का एक्सईएन कोरोना पॉजिटिव निकला है. वह संक्रमित डिप्टी सेक्रेटरी से से मिलकर जंजैहली लौटा था.



गोबिंदगढ़ में कहर बरपा रहा कोरोना
सिरमौर के नाहन के गोविंदगढ़ मोहल्ले में 20 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं.इस माहल्ले में अब तक 135 लोग संक्रमित हो चुके हैं. मोहल्ले में शादी से संक्रमण फैला है. सिरमौर जिले में अब कुल 154 एक्टिव मामले हैं. कांगड़ा जिले में 15 पॉजिटिव मामले आए हैं. इनमें से ज्वालामुखी के 52 वर्षीय पॉजिटिव मरीज ने टांडा मेडिकल कॉलेज अस्पताल से धर्मशाला कोविड केयर सेंटर ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया. सेना के दो जवान कोरोना पॉजिटव मिले हैं. ये लेह से लौटे थे. ज्वालामुखी में लेह से लौटा अंब पठियार का सेना का जवान और दुबई से लौटा चंदरौर फतेहपुर का व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया है. आईएचबीटी पालमपुर की रिसर्च स्कॉलर के संपर्क में आने से एक व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया है. बैजनाथ में असम से लौटा अर्धसैनिक बल का जवान और दिल्ली से लौटा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हो गया है.

सूबे के दो शहरों में लॉक़डाउन
सिरमौर के नाहन और ददाहू बाजार में दो दिन के लिए लॉकडाउन रहेगा. वहीं, बद्दी में भी शनिवार रात से मंगलवार सुबह तक लॉक़डाउन लगाने का फैसला किया गया है. आवजाही पूर्ण रूप से प्रतिबंधित की गई है. नाहन शहर के गोविंदगढ़ मोहल्ला में कोरोना ने सामुदायिक संक्रमण का रूप ले लिया है. वहीं, कुल्लू में एक महिला सहित दो कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं. हमीरपुर में कोरोना के तीन मामले आए हैं. इनमें दो भोरंज और एक बड़सर से है. यह मुंबई, जम्मू और नोएडा से लौटे हैं.

शिमला में पुलिस कर्मी सहित तीन पॉजिटिव
शिमला में पुलिस कर्मी समेत तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. भराड़ी में रहने वाला पुलिस जवान पॉजिटिव पाया गया है. जवान इलाज के लिए आईजीएमसी गया था. वहीं, ठियोग में एक आढ़ती भी पॉजिटिव पाया गया है। यह 21 जुलाई को हरियाणा के सोनीपत से आया था और संस्थागत क्वारंटीन था. टुटू में संक्रमित अतिरिक्त महाधिवक्ता के संपर्क में आने से उनका चपरासी पॉजिटिव हुआ है.

सूबे में 11 मौतें
हिमाचल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1954 पहुंच गया है. 781 सक्रिय मामले हैं. 1145 मरीज ठीक हो गए हैं. शुक्रवार को 31 और मरीज ठीक हो गए हैं. 11 की मौत हो चुकी है और 15 मरीज राज्य के बाहर चले गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading