लाइव टीवी

COVID-19: हिमाचल में कोरोना का कहर, एक दिन में 42 नए केस, कुल मामले 152
Shimla News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: May 22, 2020, 6:27 AM IST
COVID-19: हिमाचल में कोरोना का कहर, एक दिन में 42 नए केस, कुल मामले 152
राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है.

हिमाचल में अब कुल मरीजों की संख्या 152 पहुंच गई है. एक्टिव केस 94 और तीन लोगों को मौत हुई है.

  • Share this:
शिमला/ हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में जब से कोरोना (Corona Virus) के मामले सामने आ रहे हैं, तब से लेकर अब तक एक दिन में सबसे अधिक 42 मामले रिपोर्ट हुए हैं. गुरुवार को शाम 10 बजे तक हमीरपुर (Hamirpur) में कुल 31 केस सामने आए हैं. सुबह पहले 5 मामले, फिर इसके बाद पांच, छह केस, 4 केस और 11 नए पॉजिटिव मिले हैं. गुरुवार को कांगड़ा में 6 और सोलन जिले में 5 केस पॉजिटिव मिले हैं.

सुबह यहां मिले थे पांच केस
गुरुवार सुबह सबसे पहले दो मामले भोरंज में मिले. 45 और 21 साल के युवक में कोरोना मिला. वहीं, हमीरपुर में 63 साल का शख्स पीड़ित मिला. दो मामले टौणी देवी में पाए गए. इनमें 51 साल और 21 साल का युवक पॉजिटिव निकला. चार लोग संस्थागत क्वारंटीन में जबकि एक होम क्वारंटीन में रह रहा था. दो हाल ही में मुंबई से लौट हैं. प्रशासन तीन लोगों का यात्रा इतिहास खंगाल रहा है. 5 कोरोना संक्रमित भोटा और डुग्घा कोविड-19 केयर सेंटर में भेज जाएंगे.

दोपहर बाद 18 केस



दोपहर बाद से देर शाम तक जिले में 15 और पॉजिटिव मामले आए हैं. इनमें तीन मरीज हटली और दो ग्वाल पत्थर के हैं. जिले में मामलों की कुल संख्या 29 पहुंच गई है. चार ठीक होकर घर चले गए हैं और एक की मौत हुई है. अब 24 सक्रिय मामले हैं. हमीरपुर के बड़सर में हटली के एक ही परिवार के तीन सदस्य, नादौन के ग्वालपत्थर के साथ लगते गांवों पर करसोहा में एक ही परिवार के दो सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकले हैं.



हिमाचल में एक्टिव केस 90 हो गए हैं.
हिमाचल में एक्टिव केस 90 हो गए हैं.


सोलन और कांग़ड़ा में मामले
गुरुवार सुबह सोलन जिले के नालागढ़ के मानपूरा क्वारंटीन सेंटर में 5 लोग करोना पॉजिटिव मिले थे. ये सभी रामशहर के रहने वाले हैं और मुंबई से ट्रक में आए थे और क्वांरटीन थे. इसके बाद कागंड़ा में छह मामले रिपोर्ट हुए थे. एक पीड़ित ज्वालामुखी, एक नूरपुर के सुलयाली, एक इंदौरा, एक नगरोटा बगवां, एक जयसिंहपुर के काठला और एक मरीज पालमपुर के भवारना से है. ये सभी 18 मई को मुंबई से आये थे. कांगड़ा में अब कन्फर्म केस 41 हो गए हैं और इनमें 32 एक्टिव मरीज हैं. गौरतलब है कि हिमाचल में अब कुल मरीजों की संख्या 152 पहुंच गई है. एक्टिव केस 90 और तीन लोगों को मौत हुई है.

ये भी पढ़ें: 5 लाख लेनदेन Audio केस: हिमाचल स्वास्थ्य विभाग के निदेशक अजय गुप्ता गिरफ्तार

हिमाचल के CM जयराम ने दिए संकेत, 31 मई के बाद सील किए जा सकते हैं बॉर्डर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 7:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading