लाइव टीवी

शिमला : सब्जी मंडी में सफेद प्याज के आने से कम हो सकते हैं लाल प्याज के दाम

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 12, 2019, 10:08 PM IST
शिमला : सब्जी मंडी में सफेद प्याज के आने से कम हो सकते हैं लाल प्याज के दाम
आज ही शिमला लोकल सब्जी मंडी में पहुंचा सफेद प्याज

लोकल सब्जी मंडी (Vegetable Market) में सभी दुकानों पर सफेद प्याज (White Onion) उपलब्ध है. सफेद प्याज की कीमत 80 रुपये प्रतिकिलो है जबकि लाल प्याज (Red Onion) अभी भी 100 रुपये किलो मिल रहा है. लोकल सब्जी मंडी में सफेद प्याज के आने से महंगा प्याज खरीदने को मजबूर उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली है.

  • Share this:
शिमला. महंगा प्याज खरीदने को मजबूर उपभोक्ताओं को अब प्याज सस्ता मिलेगा. महंगे लाल प्याज (Red Onion) से राहत देने के लिए अब सफेद प्याज (White Onion) सब्जी मंडी (Vegetable Market) में पहुंच गया है. आज पहली बार लोकल सब्जी मंडी में सफेद प्याज की खेप पहुंचने से लोगों को महंगाई से बड़ी राहत मिलने वाली है. लोकल सब्जी मंडी में सभी दुकानों पर सफेद प्याज उपलब्ध है. सफेद प्याज की कीमत 80 रुपये प्रतिकिलो है जबकि लाल प्याज अभी भी 100 रुपये किलो मिल रहा है. लोकल सब्जी मंडी में सफेद प्याज के आने से महंगा प्याज खरीदने को मजबूर उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली है. होटलों में प्याज की ज्यादा खपत और मांग को देखते हुए सफेद प्याज की सप्लाई शुरू कर दी गई है.

लाल प्याज बिक रहा 100 रुपये किलो

सब्जी विक्रेता राजशे सूद ने कहा कि बाजार में सफेद प्याज के आने से प्याज के दामों में गिरावट आएगी और लोगों को अब प्याज कम दाम में मिलने लगेगा. लोग महंगा प्याज खरीदने से निजात पाएंगे. वहीं लाल प्याज विक्रेता विनोद गौतम ने कहा कि लाल प्याज फिलहाल 100 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा है और उपभोक्ता प्याज खरीदने में कोताही बरत रहे हैं. प्याज महंगा होने के कारण पहले की अपेक्षा कम बिक रहा है.

शिमला- सब्जी मंडी में 100 रूपये प्रतिकिलो मिल रहा है लाल प्याज


सब्जी बाजार आई एक गृहिणी सुनीता नेगी ने कहा कि प्याज बहुत महंगा है ऐसे में प्याज
खरीदने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं. प्याज से तो तौबा कर ली है.

ये भी पढ़ें - नेपाल से हैंडबॉल में गोल्ड जीत लौटी बेटियां, हिमाचली खिलाड़ियों का हुआ स्वागतये भी पढ़ें - OMG! हिमाचली युवक के फेफड़े में 13 साल से फंसा था पेन का ढक्कन, IGMC ने निकाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 9:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर