हिमाचल सरकार का स्पष्टीकरण: अभी सूबे में नहीं खुलेंगे धार्मिक स्थल और रेस्टोरेंट
Shimla News in Hindi

हिमाचल सरकार का स्पष्टीकरण: अभी सूबे में नहीं खुलेंगे धार्मिक स्थल और रेस्टोरेंट
शिमला के स्केंडल प्वाइंट के पास गुजरते लोग. (FILE PHOTO)

31 मई को सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन्स को लेकर कन्फ्यूजन के चलते ये आदेश जारी किए गए हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
शिमला. हिमाचल प्रदेश में आज से धार्मिक स्थल (Religious Place) और रेस्तरां (Restaurant) खोलने की खबरों के बीच सरकार ने स्पष्टीकरण जारी किया है. हिमाचल प्रदेश सरकार ने कहा कि है फिलहाल. आठ जून (8 June) से धार्मिक स्थल और रेस्तरां खोले जाएंगे. 31 मई को सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन्स को लेकर कन्फ्यूजन के चलते ये आदेश जारी किए गए हैं.

हिमाचल सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि सोशल मीडिया में सरकार की नई गाइडलाइन्स को लेकर गलत तरीके से पेश किया गया है. उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार की गाइडलाइन्स के अनुसार धार्मिक स्थल और रेस्टोरेंट आठ जून से खुलेंगे. इस संबंध भाषा-कला और संस्कृति विभाग आदेश जारी करेगा.

हालांकि, केंद्र की ओर से जारी गाइडलाइंस मे कहा गया है कि आठ जून से धार्मिक स्थल खोले जाएंगे और होटल में भी 60 फीसदी कैपेसिटी के साथ कारोबार किया जा सकता है.



हिमाचल में है धार्मिक टूरिज्म



बता दें कि हिमाचल में बड़ी संख्या में शक्तिपीठ हैं. हिमाचल को देवभूमि भी कहा जाता है. कांगड़ा, ऊना और कुल्लू जैसे जिलों में बड़ी संख्या में टूरिस्ट मंदिरों में आते हैं. इसके अलावा, स्थानीय लोगों की भी मंदिरों में बड़ी आस्था है. लेकिन जब से लॉकडाउन-1 की शुरुआत हुई है, तब से मंदिर बंद हैं.

एक सप्ताह का इंतजार

गौरतलब है कि हिमाचल में अब तक कोरोना के 333 मामले सामने आ चुके हैं. कांगड़ा में दूसरे नंबर में 87 केस हैं. यहीं पर सबसे अधिक रिलिजियस टूरिज्म है. ऐसे में अब लोगों को धार्मिक स्थल खुलने का एक सप्ताह और इंतजार करना होगा.

ये भी पढ़ें- हिमाचल में रिकॉर्डतोड़ बारिश: शिमला में 21 तो मंडी में 33 साल का रिकॉर्ड टूटा

हिमाचल सरकार का स्पष्टीकरण: अभी सूबे में नहीं खुलेंगे धार्मिक स्थल-रेस्टोरेंट

COVID-19: सोलन जिले से कोरोना संक्रमित गम्भीर मरीज IGMC रैफर, भर्ती किया
First published: June 1, 2020, 10:20 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading