Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    हिमाचल: कुल्लू में सड़क हादसा, 150 मीटर गहरी खाई गिरी कार, दो की मौत

    हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है. सांकेतिक फोटो)
    हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है. सांकेतिक फोटो)

    हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) में शुक्रवार को दर्दनाक सड़क हादसा हो गया.गुगरा-जाओं-तराला मार्ग पर कार डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में गिर गई. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है.

    • Share this:
    कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) ज़िला के आनी उपमंडल में गुगरा-जाओं-तराला मार्ग पर कार डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में दुर्घटनाग्रस्त (Road Accident) होकर गिर गई. हादसे में कार सवार 3 लोगों में से 1 की घटनास्थल पर मौत हो गई जबकि 1 व्यक्ति ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. इस घटना में 1 शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल को सिविल अस्पताल आनी में प्राथमिक उपचार के बाद जोनल अस्पताल रामपुर रेफर कर दियागया है. मृतकों की पहचान चालक तैन सिंह पुत्र प्यारे लाल निवासी लढागी और अनूप राम पुत्र सोहन लाल निवासी डीम ( कार मालिक )  के रूप में हुई है.

    घायल रणजीत सिंह पुत्र प्रताप सिंह निवासी सजवाड़ बंजार का रहने वाला है. डीएसपी आनी रविन्द्र नेगी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि घटना शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे जाओं तराला मार्ग ओर रुमाली नामक स्थान के समीप घटी है. हादसे की सूचना जब पुलिस को मिली तुरन्त टीम मौके की ओर रवाना हो गई. ग्रामीणों ने घायलों को सड़क तक निकालकर उन्हें प्राथमिक उपचार को सिविल अस्पताल आनी भेजा.  डीएसपी रविंद्र नेगी ने बताया कि कार सड़क से करीब 150 मीटर नीचे लुढ़की है. पुलिस ने मामला दर्ज कर दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है. वहीं एसडीएम आनी चेत सिंह ने दुर्घटना पर गहरा शोक प्रकट करते हुए  बताया कि मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रुपयों की फौरी राहत प्रदान की गई.

    हादसे में गई थी मां-बेटी की जान



    हालही में जेरा-गागला मार्ग पर टैक्सी कार एचपी 01 1109 के दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. हादसे में एक ही परिवार के 2 सदस्यों की मौत हो गई . हादसे के बाद राहगीरों व स्थानीय लोगों ने राहत व बचाव के लिए आगे आए. दुर्घटना का शिकार हुए सभी घायलों को निजी वाहनों के माध्यम से मेडिकल कॉलेज एवं चिकित्सालय चंबा में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. मामला दर्ज कर मौके पर मिले शव को कब्जे में ले लिया गया.
    ये भी पढ़ें: COVID-19: हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, 30 नवंबर तक सभी स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद

    मिली जानकारी के मुताबिक, गेहरा गांव निवासी प्रताप सिंह अपने परिवार के साथ मंगलवार सुबह गागला मार्ग पर स्थित किसी मंदिर में माथा टेकने गए हुए थे. जब वह वापस लौट रहे थे तो राजेरा से कुछ दूरी पर गागला मार्ग पर कार अचानक अनियंत्रित हो गई और सीधे खाई में जा गिरी. हादसे के दौरान कार में चार लोग मौजूद थे. हादसे में शुभम पुत्र प्रताप सिंह उम्र 18 साल निवासी गांव गैहरा, सपना पुत्री प्रताप सिंह उम्र 20 वर्ष गांव गैहरा, अमित कुमार पुत्र राम चालक उम्र 25 वर्ष निवासी गांव गैहरा गंभीर रूप से घायल हो गए. जबकि बीना देवी पत्नि प्रताप सिंह उम्र 45 वर्ष निवासी गांव गैहरा की अस्पताल पहुंचते ही मृत्यु हो गई. वहीं पुत्री रंजना की दुर्घटना स्थल पर ही मौत हो गई.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज