अपना शहर चुनें

States

शिमला जिला परिषद में उठा मामला: दो महीने से लापता है राहड़ू का शुभम, CBI करे जांच

शिमला का 22 साल का शुभम 30 नवंबर से लापता है. (FILE PHOTO)
शिमला का 22 साल का शुभम 30 नवंबर से लापता है. (FILE PHOTO)

Rohru Shubham Missing Case: रोहडू का शुभम 30 नवंबर 2019 से लापता है. वह दोस्तों के साथ रैली में गया था. इश दौरान 30 नवंबर 2019 की रात को ठियोग के देहा थाना क्षेत्र के तहत धार के जंगल में शुभम रहस्मयी तरीके से लापता हो गया था.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के शिमला जिला के रोहडू तहसील के रहने वाले युवक शुभम (Missing Shubham Case) का सुराग दो माह बीत जाने के बाद भी नहीं लग पाया है. पुलिस के अलावा, स्थानीय लोगों ने शुभम की तलाश में जंगल छान मारे, लेकिन, उसका कोई सुराग नहीं चल पाया है. अब मामला शिमला जिला परिषद (Shimla Municipal Council) की बैठक में उठा है और सीबीआई (CBI) जांच की मांग की गई है.

शिमला पुलिस पर सवाल
मामले पर गम्भीरता न देखते हुए सम्बन्धित वार्ड के जिला परिषद सदस्य सुरेंद्र रेटका ने पुलिस कार्यप्रणाली को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है. बुधवार को शिमला में हुई जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक में जिला परिषद सदस्य ने कहा कि उनके वार्ड का एक युवक पिछले करीब दो माह से लापता है, लेकिन शिमला पुलिस दो माह बीत जाने के बाद भी युवक को ढूंढ नहीं पाई है. इसके चलते शुभम के माता पिता का रो-रो कर बुरा हाल है.

गरीब परिवार से है शुभम
उन्होंने कहा कि शुभम का परिवार इतना गरीब है कि उन्होंने रहने के लिए किसी दूसरे के घर में डेरा डाला हुआ है. उन्होंने बैठक में पुलिस से सवाल करते हुए पूछा कि क्या पुलिस गरीब परिवार की सहायता नहीं कर सकती. उन्होंने सरकार से मांग की है कि इस मामले पर सीबीआई जांच करवाई जाए, ताकि परिवार को उनका खोया हुआ लापता बेटा मिल पाए.



आरोपी दोस्त का पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ
जिला परिषद अध्यक्ष धर्मिला हरनोट का कहना है कि बैठक में शुभम को लेकर जिला पुलिस ने पॉलीग्राफ टेस्ट और नार्कोटेस्ट करने की बात कही है. उन्होंने बताया कि इस मामले पर शुभम के साथ अंतिम समय में जो युवक साथ था उसका पॉलीग्राफ टेस्ट किया जा चुका है. अब उसी युवक का नार्कोटेस्ट करवाया जा रहा है. यदि फिर भी यह मामला हल नहीं होता है तो इस जिला परिषद का सदन इस मामले पर सरकार से सीबीआई की जांच करने की मांग करेगा.

ये है मामला
रोहडू का शुभम 30 नवंबर 2019 से लापता है. वह दोस्तों के साथ रैली में गया था. इश दौरान 30 नवंबर 2019 की रात को ठियोग के देहा थाना क्षेत्र के तहत धार के जंगल में शुभम रहस्मयी तरीके से लापता हो गया था. जब शुभम लापता हुआ, उस वक्त उसका दोस्त पुनीत साथ था. रोहड़ू के नाहल के रहने वाले शुभम की तलाश के लिए खोजी कुत्ते और ड्रोन की भी मदद ली गई है लेकिन, अब तक कुछ हाथ नहीं आया है. उसके साथी दोस्त पुनीत को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल की 13 वर्षीय बेटी अलाइका को राष्ट्रीय बाल वीरता पुरस्कार

सोलन क्रेन ड्राइवर मर्डर केस: 24 घंटे में सभी 6 आरोपी युवक दिल्ली से गिरफ्तार

नशा तस्करी में सलिंप्त महिला सहित दो आरोपियों की 20.50 लाख की संपत्ति जब्त
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज