लाइव टीवी

शिमला में सरकारी डिपो में मिला सड़ा हुआ राशन, आटे-चावल में निकले कीड़े

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 9, 2019, 3:19 PM IST
शिमला में सरकारी डिपो में मिला सड़ा हुआ राशन, आटे-चावल में निकले कीड़े
शिमला में आटे में मिले कीड़े.

Rotten Ration in Shimla Ration Depot: जिला खाद्य निरीक्षक श्रवण कुमार ने मामले पर तुरंत अधिकारियों को मौके पर भेजा और सैंपल भरने के निर्देश दिए.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में सरकारी डिपो (Government Ration Depot) में उपभोक्ताओं को राशन (Ration) कैसा मिलता है, इसका नमूना शुक्रवार को राजधानी शिमला में देखने को मिला. राजधानी शिमला के उपनगर विकासनगर में राशन डिपो (Ration Depot) पर जहां सड़े हुए चावल मिले, वहीं आटे में कीड़े पाए गए.

विकासनगर (Vikasnagar) वह क्षेत्र है, जिस तरफ प्रदेश की अफसरशाही रहती है और नगर निगम के उपमहापौर (Deputy Mayor) भी रहते हैं. ऐसे में सवाल यह है कि जब वीआईपी कहे जाने वाले विकासनगर में राशन डिपो पर सड़ा हुआ और कीड़े वाला राशन लोगों को मिल रहा है तो राज्य के ग्रामीण क्षेत्र और दूरदराज के इलाकों में क्या स्थिति होगी, इसका सहज अंदाजा लगाया जा सकता है.

अफसरों के पास समय नहीं
पिछले दिनों राज्य के कुछ अन्य नगरों से भी सड़ा हुआ राशन मिलने की शिकायत आई थी, लेकिन सरकार के कानों पर फिर भी जूं नहीं रेंगी. अब तक उस क्षेत्र में कीड़ायुक्त आटा मिला है, जहां पर अफसरशाही रहती है, यानी अफसरों की नाक के नीचे आम जनता को कैसा राशन परोसा जा रहा है, यह सामने है. यही नहीं, विकासनगर के समीप ही खाद्य आपूर्ति विभाग व निगम के मुख्यालय भी हैं और यहां बैठे अफसरों को भी लगता है अपने राशन के डिपो के जांचने का समय नहीं है. यदि ऐसा होता तो आम जनता घटिया राशन सप्लाई न होता, लेकिन उन अफसरों का भी इस ओर कोई ध्यान नहीं है.

मामले को दबाने का प्रयास
जब जनता ने घटिया राशन मिलने को लेकर शोर मचाया तो मामले को दबाने के प्रयास किए जाने लगे और आनन-फानन में राशन के सैंपल लेने की बात कही गई, लेकिन सवाल यह है कि घटिया राशन की सप्लाई कैसे हो रही है. जिला खाद्य निरीक्षक श्रवण कुमार ने मामले पर तुरंत अधिकारियों को मौके पर भेजा और सैंपल भरने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि यदि सैंपल खराब पाए जाते हैं तो वितरित करने वली कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: RTI में खुलासा: IPH विभाग ने सराज में कम तो धर्मपुर के लिए खरीदी ज्यादा पाइपें
Loading...

फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाला गिरोह पकड़ा, सरगना को 8 भाषाओं का ज्ञान

इन्वेस्टर्स मीट: साल 1997 में ज्वालामुखी में 7 दिन के लिए रुके थे पीएम मोदी

ग्लोबल इन्वेस्टर मीट:सीएम ने कहा-93 हजार करोड़ रुपये की इन्वेस्टमेंट की उम्मीद

हिमाचल: शिलाई में 400 मीटर खाई में गिरी कार, एक की मौत, दूसरा गंभीर

युवती को जबरन KISS किया, साथी युवक को पीटा, तीन आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 3:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...