पंजाब कला साहित्य अकादमी अवार्ड से नवाजे गए आरएस नेगी

News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 5:48 PM IST
पंजाब कला साहित्य अकादमी अवार्ड से नवाजे गए आरएस नेगी
आर एस नेगी को सम्मानित करते पदाधिकारी.
News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 5:48 PM IST
जनसंपर्क के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए हिमाचल प्रदेश के सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के निदेशक आरएस नेगी को जालंधर में आयोजित समारोह में पंजाब कला साहित्य अकादमी अवार्ड से अलंकृत किया गया.

उन्हें यह प्रतिष्ठित सम्मान पंजाब के पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया, पंजाब पुलिस के आईजी अर्पित शुक्ला व पंजाब के शिरोमणि साहित्यकार डा. हरमहेन्द्र सिंह बेदी द्वारा देश के विभिन्न राज्यों से आए साहित्यकारों, लेखकों, रंगकर्मियों और पत्रकारिता क्षेत्र की कई जानी- मानी हस्तियों की मौजूगी में दिया गया.

12 दिसम्बर, 1958 को हिमाचल प्रदेश किन्नौर की पूह तहसील के दुबलिंग गांव में जन्मे नेगी ने 16 दिसम्बर, 1985 में सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग में बतौर उप सम्पादक अपनी सेवा आरम्भ की. प्रेस सम्पर्क कार्यालय जालन्धर तथा निदेशालय में अपनी सेवाएं देने के अतिरिक्त नेगी जिला लोक सम्पर्क अधिकारी के पद पर भी कार्यरत रहे. नेगी

भाखड़ा ब्यास प्रबन्धन में लगभग 9 वर्षों तक बतौर जन सम्पर्क अधिकारी कार्यरत रहे. इसके अलावा नेगी ने 2003 से 2012 तक गिरिराज साप्ताहिक शिमला में बतौर वरिष्ठ सम्पादक के रूप में अपनी सेवाएं दी.

नेगी ने 2012 में संयुक्त निदेशक तथा 2015 में अतिरिक्त निदेशक के रूप में पदभार सम्भाला. जालंधर के केएल सहगल मैमोरियल हाल में पंजाब कला साहित्य अकादमी के समारोह में नेगी को अलंकृत किया गया.
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर