लाइव टीवी

गैर हिमाचलियों को PGT भर्ती में पात्र मानने पर बवाल, सरकार ने बुलाई बैठक

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 12, 2019, 8:02 PM IST
गैर हिमाचलियों को PGT भर्ती में पात्र मानने पर बवाल, सरकार ने बुलाई बैठक
पीजीटी भर्ती में गैर हिमाचलियों को पात्र मानने को लेकर 15 नवंबर को राज्य सचिवालय में बैठक बुलाई गई है.

पीजीटी भर्ती (PGT Appointment) में गैर हिमाचली अभ्यर्थियों (Non Himachali Candidate) को भी पात्र माने जाने का विवाद तूल पकड़ गया है. सरकार सकते में आ गई है. मुख्य सचिव की अध्यक्षता में अब इस मामले पर बैठक होगी. 15 नवंबर को राज्य सचिवालय में 11 बजे बैठक होगी.

  • Share this:
शिमला. पीजीटी भर्ती (PGT Appointment) में गैर हिमाचली अभ्यर्थियों (Non Himachali Candidate) को भी पात्र माने जाने का विवाद तूल पकड़ गया है. विपक्ष इस मुददे को खूब भूना रहा है और सरकार पर गैर हिमाचलियों को रोजगार (Jobs) देने का आरोप लगा रहा है. वहीं इसी घटना से सरकार भी सकते में आ गई है. मुख्य सचिव की अध्यक्षता में अब इस मामले पर बैठक होगी. 15 नवंबर को राज्य सचिवालय में 11 बजे बैठक होगी. इस बैठक में प्रमुख विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. इसमें एक कमेटी का गठन किया जाएगा, जो सीधी भर्ती में हिमाचलियों को प्राथमिकता देने के मामलों को देखेगी.

पीजीटी भर्ती में गैर हिमाचलियों को पात्र माने जाने पर शुरू हुआ बवाल

हाल ही में पीजीटी भर्ती में गैर हिमाचलियों को भी पात्र माना गया है. इससे पहले सचिवालय में भी बाहरी लोग भर्ती हुए हैं. हालांकि प्रदेश सरकार ने कैबिनेट में गैर हिमाचलियों के रोजगार पर प्रतिबंध भी लगाया था, लेकिन अभी तक अधिसूचना जारी नहीं की गई. अब 15 नवंबर को होने वाली बैठक में प्रदेश के युवाओं की निगाहें टिकी हैं कि उस दिन अधिसूचना जारी होती है या नहीं.

यह भी पढ़ें:  VIDEO: रोहतांग मार्ग पर बढ़ी फिसलन, जरा सी चूक से हो सकता है बड़ा हादसा

पेड़ से लटका मिला विवाहिता का निर्वस्‍त्र शव, पति और सास-ससुर गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 7:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...