पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी: हिमाचल विस में कांग्रेस का हंगामा, वॉकआउट किया

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने बुधवार देर रात पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को आईएनएक्स मीडिया (INX Media Case) से संबंधित मामले में गिरफ्तार किया है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 22, 2019, 2:33 PM IST
पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी: हिमाचल विस में कांग्रेस का हंगामा, वॉकआउट किया
हिमाचल प्रदेश विधानसभा में पी चिदंबरम की गिरफ्तार को लेकर हंगामा.
News18 Himachal Pradesh
Updated: August 22, 2019, 2:33 PM IST
पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) की गिरफ्तारी को लेकर जहां दिल्ली में घमासान मचा हुआ है. वहीं हिमाचल विधानसभा (Himachal Vidhanshaba) के मॉनसून सत्र (Monsoon Session) में भी इसकी धमक सुनाई दी. गुरुवार को हिमाचल विधानसभा में कांग्रेस ने इस मुद्दे पर जमकर हंगामा किया और सदन से वॉकआउट कर दिया.

लोकतंत्र की हत्या हुई
मॉनसून सत्र के चौथे दिन कांग्रेस ने कार्यवाही शुरु होते ही सदन में यह मुद्दा उठाया. कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री में कहा कि बीती रात लोकतंत्र की हत्या हुई है. उन्होंने कांग्रेस के सीनियर लीडर चिंदबरम की गिरफ्तारी पर नाराजगी जताते हुए कहा कि यह केंद्र सरकार प्रोयोजित गुंडागर्दी है. यह बदले की भावना से की गई कार्रवाई है. इस पर बाद में कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट कर दिया. बता दें कि लगातार चौथे दिन विपक्ष ने अलग-अलग मुद्दों पर सेशन से वॉकआउट किया है.

भाजपा ने लगाए चोर मचाए शोर के नारे

चिदंबरम की गिरफ्तार को लेकर जहां हंगामा चलता रहा. वहीं भाजपा सदस्यों ने इस दौरान सदन में कांग्रेस के हो हल्ला करने पर ‘चोर मचाए शोर’ के नारे लगाए. इस दौरान दोनों और से नारेबाजी हुई और शोर शराबे के बीच कार्यवाही जारी रही है.

P chidambaram arrest himachal assembly
पूर्व केंद्रीय मंत्री चिंदबरम की गिरफ्तार पर कांग्रेस ने वॉकआउट किया है.


यह बोले सीएम
Loading...

कांग्रेस के सदन में हंगामा करने पर सीएम जयराम ठाकुर ने अपना बयान दिया. सीएम ने कहा कि यह हिमाचल सरकार से जुड़ा विषय नहीं है. पी चिदंबरम की गिरफ्तारी का मामला गंभीर है. केंद्र सरकार भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है और यह पुराना मामला है. हाईकोर्ट ने चिदंबरम की बेल रिजेक्ट की है. उन्होंने कांग्रेस को नसीहत दी कि शोर मचाने से कुछ नहीं होगा. सीएम ने कांग्रेस के सदन से वॉकआउट करने को निंदनीय करार दिया.

ये है पूरा मामला
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने बुधवार देर रात पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को आईएनएक्स मीडिया (INX Media Case) से संबंधित मामले में गिरफ्तार किया है. चिदंबरम को सीबीआई हेडक्वार्टर के गेस्ट हाउस के सुइट नंबर 5 में रखा गया है. गिरफ्तार करने के बाद उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जा गया, जहां उनकी मेडिकल टेस्ट हुआ. ये भी कहा जा रहा है कि उनसे पूछताछ के बाद सीबीआई इस मामले में चार्जशीट फाइल कर सकती है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल विस का मॉनसून सत्र: शराब पर दूसरे दिन भी हुआ हंगामा

हिमाचल BJP अध्यक्ष बोले-नशा तस्करों से कांग्रेस के संबंध

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 1:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...