HRTC की बैठक: 4 बस अड्डों पर मिलेंगे सैनेटरी नैपकिन, 19 होंगे Wi-Fi लैस

परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि पथ परिवहन निगम चालक-परिचालकों की कमी से जूझ रहा है. ऐसे में चालकों के 519 पदों को भरने के लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: July 12, 2019, 6:15 PM IST
HRTC की बैठक: 4 बस अड्डों पर मिलेंगे सैनेटरी नैपकिन, 19 होंगे Wi-Fi लैस
HRTC का शिमला बस स्टेंड.
News18 Himachal Pradesh
Updated: July 12, 2019, 6:15 PM IST
हिमाचल प्रदेश के बस अड्डों की हालत सुधारने और आधुनिक सुविधाओं से लैस करने के लिए बस अड्डा प्रबंधन प्राधिकरण ने बीओडी की बैठक शिमला में शुक्रवार को हुई. इस दौरान कई अहम फैसले लिए. परिवहन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित बीओडी की बैठक में प्रदेश के 19 बस अड्डों को वाई-फाई सेवा से जोड़ा जाएगा.

व्हील चेयर भी मिलेगी


प्रदेश में पहले ही 17 बस अड्डे इस सुविधा से जुड़ें है. ऐसे में अब प्रदेश के 36 बस अड्डों पर फ्री वाई-फाई सेवा यात्रियों को मिलेगी. प्रदेश के 30 बस अडडों पर दिव्यागों के लिए व्हील चेयर मिलेगी, जिससे दिव्यांग यात्री को किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े.

यहां मिलेंगे सैनेटरी नेपकिन

महिलाओं के लिए शिमला, पालमपुर, हमीरपुर और मनाली के बस अडडों को सैनेटरी नैपकिन की सुविधा से जोड़ा जाएगा, बीओडी की बैठक में यह फैसला महिलाओं के लिए लिया गया.

ये बोले परिवहन मंत्री
बीओडी की बैठक संपन होने के बाद प्रेस वार्ता आयोजित कर परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि सत्ता में आने के बाद 1 जनवरी 2018 से प्रदेश 22 बस अडडों पर 4 करोड़ 24 लाख रूपये मरम्मत और रख-रखाव पर खर्च किए गए. परिवहन मंत्री ने कहा कि नाहन बस अडडे के लिए 5.57 करोड़, पांवटा बस अडडे के लिए 5.25 करोड,परवाणु के लिए 2.47 करोड,नालागढ़ के लिए 5.58 करोड़ रूपये निर्माण कार्यां पर खर्च किए जाएंगे.
Loading...

519 ड्राइवरों की चयन प्रक्रिया पूरी
परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि पथ परिवहन निगम चालक-परिचालकों की कमी से जूझ रहा है. ऐसे में चालकों के 519 पदों को भरने के लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 500 परिचालकों की भर्ती के लिए विश्वविधालय की लिखित परीक्षा करवाने पर भी सरकार काम कर रही है, जिससे निष्पक्ष लिखित परीक्षा आयोजित की जा सके और परिचालकों की कमी को दूर किया जा सके. परिवहन मंत्री ने कहा कि 15 दिनों के अंदर निगम को 176 चालक मिल जाएंगे उनकी भर्ती की सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी है. एक्स सर्विस मेन से 186 चालकों को भर्ती किया जाएगा, जिसमें कुछ की भर्ती प्रक्रिया पूरी हो चुकी है.खेल कोटे से 36 चालकों भरने पर प्रदेश सरकार काम कर रही है, जिससे प्रशिक्षित चालक निगम को मिले हैं.

ये भी पढ़ें: हिमाचल: तस्करों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, ASP-DSP घायल

PHOTOS: हिमाचल में धीमा पड़ा मॉनसून, 33 फीसदी कम बारिश

HRTC भर्ती: 300 पद-378 की भर्ती, अब 18000 पन्नों की चार्जशीट

VIRAL VIDEO: महिला ने मंडी बस स्टैंड पर 2 पुरुषों को पीटा

चूड़धार: अफसरों के लिए VIP सुविधा, भक्तों के लिए केवल 50 बेड

मुश्किल वक्त में जाने वाले बागियों की वापसी नहीं : कांग्रेस
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...