सतपाल सत्ती ने दिया भरोसा, उपचुनाव में बीजेपी नहीं उतारेगी बाहरी उम्मीदवार

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 24, 2019, 7:29 PM IST
सतपाल सत्ती ने दिया भरोसा, उपचुनाव में बीजेपी नहीं उतारेगी बाहरी उम्मीदवार
सतपाल सिंह सत्ती ने साफ किया है कि धर्मशाला और पच्छाद में कोई भी बाहरी उम्मीदवार नहीं आएगा.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने साफ किया है कि धर्मशाला और पच्छाद उपचुनाव में कोई भी बाहरी उम्मीदवार खड़ा नहीं किया जाएगा.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव के दौरान धर्मशाला (Dharamshala) और पच्छाद (Pachhad) में विधानसभा की दो सीटें खाली हो गई थीं. अब इन दोनों सीटों पर उपचुनाव (By-election) होने वाला है. इसके लिए बीजेपी (BJP) ने तैयारियां शुरू कर दी है. इसी बीच धर्मशाला चर्चा में आ गया है, क्योंकि, धर्मशाला से पूर्व सीएम प्रो. प्रेम कुमार धूमल (Prem Kumar Dhumal) का नाम भी सियासी गलियारों में चर्चा में है.

बहरहाल इस स्थिति पर से अब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह (Satpal Singh Satti) सत्ती ने पर्दा उठा दिया है. सतपाल सिंह सत्ती ने साफ किया है कि धर्मशाला और पच्छाद में कोई भी बाहरी उम्मीदवार नहीं आएगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास दोनों विधानसभा क्षेत्रों में सक्रिय कार्यकर्ता हैं और दोनों सीटों पर उसी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल इसकी चर्चा प्रदेश चुनाव समिति में होनी है. उसमें ही उम्मीदवारों के नाम फाइनल होंगे.

बता दें कि उपचुनाव से पहले बीजेपी ने सक्रिय सदस्य बनाने का अभियान छेड़ा है. इसी बीच चर्चा यह भी शुरू हुई कि मंडी से विधायक अनिल शर्मा (Anil Sharma) बीजेपी के सक्रिय सदस्य होंगे या नहीं. हालांकि इस मुद्दे पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि अनिल शर्मा अपने निर्णय के कारण असमंजस में हैं. उन्होंने पार्टी के लिए परेशानी खड़ी की थी, जिस कारण अब खुद परेशान हैं.

सत्ती ने कहा कि अभी अनिल शर्मा बीजेपी के प्राथमिक सदस्य नहीं हैं. सक्रिय सदस्यता का जब मामला आएगा तब देखा जाएगा. वहीं सीएम जयराम ठाकुर ने इस पूरे मुद्दे को पार्टी के ऊपर छोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें - यौन उत्पीड़न का आरोपी पिता पुलिस हिरासत में

ये भी पढ़ें - मणिमहेश यात्रा : जन्माष्टमी के दिन श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 7:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...