होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /सत्येंद्र जैन का दावा- हिमाचल में BJP और AAP के बीच होगा मुकाबला, कांग्रेस लड़ाई से बाहर

सत्येंद्र जैन का दावा- हिमाचल में BJP और AAP के बीच होगा मुकाबला, कांग्रेस लड़ाई से बाहर

जैन ने दावा किया कि इस विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच सीधा मुकाबला होगा जबकि कांग्रेस मुकाबले में है ही नहीं. (फाइल फोटो)

जैन ने दावा किया कि इस विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच सीधा मुकाबला होगा जबकि कांग्रेस मुकाबले में है ही नहीं. (फाइल फोटो)

Himachal News: जैन ने कहा, ''हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कुछ महीने बचे हैं. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री अब एक जगह ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन ने बुधवार को दावा किया कि इस साल हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच ”सीधा मुकाबला” होगा, जिसमें आप को जीत मिलेगी. जैन ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय किसान यूनियन (हिमाचल प्रदेश) के प्रमुख तथा अधिवक्ता एनेंद्र सिंह नौटी और उनके 30 साथी आप में शामिल हुए हैं. इनमें से कुछ संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित थे.

जैन ने कहा, ”हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कुछ महीने बचे हैं. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री अब एक जगह से दूसरी जगह जा रहे हैं, परियोजनाओं का उद्घाटन कर रहे हैं और लोगों को बता रहे हैं कि अगर उनकी सरकार सत्ता में आई तो वह क्या करेगी. उन्हें अपनी सरकार द्वारा किये गए कार्यों के आधार पर वोट मांगना चाहिये.”

हिमाचल प्रदेश मामलों के प्रभारी भी हैं

जैन ने दावा किया कि इस विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच सीधा मुकाबला होगा जबकि कांग्रेस मुकाबले में है ही नहीं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में ‘‘गहरी कलह’’ मची है और बुधवार को आप में शामिल हुए कुछ नेता पहले कांग्रेस में थे. जैन पार्टी के हिमाचल प्रदेश मामलों के प्रभारी भी हैं.

 चुनाव के लिए प्रत्याशियों का चयन किया जाता है

वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सियासी सरगर्मिय़ां बढ़ी हैं. भाजपा के लिए मिशन रिपीट चुनौती से कम नहीं है. इसलिए वह अभी से तैयारी में जुट गई है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने दो टूक शब्दों में कहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी के ही कुछ मंत्रियों और विधायकों के टिकट कट सकते हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जनता की उम्मीद और आशाओं को लेकर समय-समय पर सर्वे करवाती है और उसी के आधार पर चुनाव के लिए प्रत्याशियों का चयन किया जाता है.

Tags: Aam aadmi party, BJP, Himachal pradesh news, Satendra Jain, Shimla News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें