सुर्खियां: SC की कमेटी ने मांगी सड़क हादसों पर रिपोर्ट, कैबिनेट मीटिंग आज

पुलिस उपमंडल आनी के ब्रौ थाना पुलिस ने तीन युवकों से 2.3 ग्राम चिट्टा बरामद किया है. तीनों युवक 20 से 22 साल की उम्र के हैं. डीएसपी आनी तेजेंद्र वर्मा ने  बताया कि तीनों युवकों को हिरासत में लेकर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: July 3, 2019, 7:20 AM IST
सुर्खियां: SC की कमेटी ने मांगी सड़क हादसों पर रिपोर्ट, कैबिनेट मीटिंग आज
हिमाचल कैबिनेट की मीटिंग आज. (सांकेतिक तस्वीर.
News18 Himachal Pradesh
Updated: July 3, 2019, 7:20 AM IST
अमर उजाला ने लिखा है कि हिमाचल में लगातार बढ़ते सड़क हादसों के बीच सुप्रीम कोर्ट की ओर से सड़क सुरक्षा पर गठित कमेटी ने प्रदेश सरकार से रिपोर्ट तलब की है. सेवानिवृत्त न्यायाधीश केएस राधाकृष्णन की अगुवाई वाली इस कमेटी ने कुल्लू के बंजार में हुए सड़क हादसे पर पंद्रह दिन के भीतर रिपोर्ट मांगी है. रिपोर्ट में हादसे के बाद की गई कार्रवाई और भविष्य में हादसे न होने देने के लिए उठाए जाने वाले कदमों का ब्योरा मांगा है. कमेटी का पत्र मिलते ही सरकारी अमले में हड़कंप मच गया है. कमेटी के रिपोर्ट तलब करने के बीच शिमला में स्कूली बस के गिरने से सरकार की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. बीते 20 जून को हिमाचल के बंजार में 80 से ज्यादा सवारियों से भरी एक 42 सीटर निजी बस खाई में गिर गई थी. इस हादसे में 46 लोगों की मौत हो गई, जबकि 35 घायल हो गए थे. इनमें से कुछ का अभी भी पीजीआई में इलाज चल रहा है. इस हादसे के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने बैठक कर लंबे चौड़े आदेश-निर्देश जारी कर दिए, लेकिन दस दिन के भीतर ही सोमवार को शिमला में एक और हादसे ने सरकार की सारी कवायदों की पोल खोल दी.

एसबीआई एटीएम लगातार दूसरी बार तोड़ा
दिव्य हिमाचल ने लिखा है कि कांगड़ा के बैजनाथ के शिव मंदिर के सामने लगी एसबीआई की एटीएम को लगातार दूसरी बार लुटेरों ने तोड़ डाला. लुटेरे ने एटीएम का बाहरी भाग तो तोड़ डाला मगर रिजेक्ट बिन व मेन चेस्ट को न तोड़ सके, जिस कारण एटीएम के अंदर पड़ा सारा पैसा सुरक्षित है. बताया जा रहा है कि शातिर ने रात  साढ़े बारह बजे इस घटना को अंजाम दिया. गौर हो कि इससे पहले भी इसी एटीएम को  15 मई 2019 को  तोड़ कर लुटेरे ने रिजेक्ट बिन से करीब 43100 हजार लूट लिए थे, लेकिन वह आज तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है, इसलिए शातिरों के हौसले बुलंद हैं और इसी के चलते शातिर ने डेढ़ माह के अंतराल में इसी एटीएम को पुनः तोड़ डाला. मजेदार बात है कि इस बार की सीसीटीवी फुटेज में जो फोटो आई है, 15 मई की फुटेज से मेल खा रही है. ऐसा लग रहा है कि उसी लुटेरे ने दोबारा इस वारदात का अंजाम दिया. पुलिस थाना बैजनाथ से आए एएसआई भी गहनता से उस फोटो का मिलान कर रहे हैं. वहीं, डीएसपी प्रताप ठाकुर ने बताया पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है. सीसीटीवी फुटेज का मिलान किया जा रहा है. जल्द ही आरोपी गिरफ्त में होगा.

कैबिनेट मीटिंग आज

दैनिक जागरण ने लिखा है कि हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होगी. इसमें सहारा योजना को मंजूरी दी जाएगी. इसके तहत गंभीर बीमारी के इलाज के लिए मरीज को हर माह 2000 रुपये मिलेंगे. सहारा योजना के तहत कैंसर, अधरंग, थैलेसीमिया, हीमोफिलिया और रेनल फेलियर जैसी गंभीर बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों को आर्थिक मदद प्रदान की जाएगी. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बजट में इस योजना को शुरू करने के लिए प्रावधान किया था. लोकसभा चुनाव के कारण यह योजना शुरू नहीं हो सकी थी. बुधवार दोपहर तीन बजे होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में कुछ स्कूलों को अपग्रेड करने के साथ विभिन्न विभागों में पदों को भरने की मंजूरी भी प्रदान की जाएगी. इसके साथ जनमंच को लेकर भी चर्चा होगी. सात जुलाई को जनमंच प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित किया जाना है. इसके लिए मंत्रियों की ड्यूटी भी लगा दी गई है. बैठक में सड़क हादसों को लेकर भी चर्चा होगी.

चिट्टे के साथ तीन गिरफ्तार
दैनिक भास्कर ने लिखा है पुलिस उपमंडल आनी के ब्रौ थाना पुलिस ने तीन युवकों से 2.3 ग्राम चिट्टा बरामद किया है. तीनों युवक 20 से 22 साल की उम्र के हैं. डीएसपी आनी तेजेंद्र वर्मा ने  बताया कि तीनों युवकों को हिरासत में लेकर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान मझौली निवासी नीरज शर्मा और दीक्षित शर्मा और  पुष्प राज निवासी मुनिसवाली के रूप में हुई है, इनकी तलाशी के दौरान इनसे चिट्टा बरामद किया गया. तीनों आरोपियों को जल्द ही आनी न्यायालय में पेश किया जाएगा. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि आखिर वह यह नशा कहां ला रहे हैं, ताकि नशा माफिया की बड़ी मछली तक पहुंचा जा सके.
Loading...

ये भी पढ़ें-हिमाचल में एक सप्ताह की देरी के बाद मॉनसून की दस्तक

रोहड़ू गैंगरेप: जांच टीम गठित, आरोपियों के बनेंगे स्कैच

‘चेहेतों को लाभ’ पहुंचाने के लिए जंगल में ही बना दी सड़क

शिमला में युवक की हत्या में पत्नी और उसका दोस्त गिरफ्तार

बैंक कर्मियों ने खुद ही दिन-दिहाड़े तोड़े गए PNB के ताले
First published: July 3, 2019, 7:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...