शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा-हर तीन महीने बाद होगी स्कूली बसों की चेकिंग

कांगड़ा के नुरपूर में हुए निजी स्कूल बस हादस के बाद से ही स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठन लगे हैं. इस बस हादसे में 24 मासूमों की मौत हो गई थी. सरकार की ओर से इसके बाद उच्चस्तरीय बैठक की गई है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: April 17, 2018, 6:13 PM IST
शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा-हर तीन महीने बाद होगी स्कूली बसों की चेकिंग
Suresh Bhardwaj, Education Minister.
News18 Himachal Pradesh
Updated: April 17, 2018, 6:13 PM IST
हिमाचल सरकार ने सोमवार को मंत्रिमंडल की बैठक में स्कूल बसों को लेकर नई गाइडलाइन को सैद्धांतिक मंजूरी दी है. अब यह गाइडलाइन आम जनता के सुझावों के लिए बेवसाइट पर उपलब्ध होगी.

इसके साथ ही जिला स्तर पर भी बैठकें होंगी जिसमें स्कूल बसों को लेकर दिए गए दिशा निर्देशों पर चर्चा होनी है. इसकी शुरूआत शिमला जिला से 20 अप्रैल को होगी. शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

न्यूज-18 हिमाचल के साथ खास बातचीत में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि जिला स्तर पर डीसी की अध्यक्षता में कमेटियां बनी हैं. बसों की हर तीन महीने में एक बार फिर चेकिंग होगी.

जीपीएस और सीसीटीवी भी बसों में लगने चाहिए. साथ ही नियमों की अनुपालना अधिकारियों को सुनिश्चित करनी होगी, अन्यथा अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी.

बता दें कि कांगड़ा के नुरपूर में हुए निजी स्कूल बस हादस के बाद से ही स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठन लगे हैं. इस बस हादसे में 24 मासूमों की मौत हो गई थी. सरकार की ओर से इसके बाद उच्चस्तरीय बैठक की गई है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->