हिमाचल के हजारों छात्रों के लिए बड़ी खबर! स्‍कूल खोलने पर शिक्षा मंत्री ने किया यह एलान

कोरोना वायरस के चलते देशभर में सभी स्कूल कॉलेज 16 मार्च से बंद हैं.
कोरोना वायरस के चलते देशभर में सभी स्कूल कॉलेज 16 मार्च से बंद हैं.

कोरोना वायरस के चलते Lockdown 1.0 से ही स्कूल बंद हैं. हिमाचल में स्कूलों में तीन बार छुट्टियां बढ़ाई जा चुकी हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में 1 जुलाई से स्कूल नहीं खुलेंगे. मीडिया में चल रही खबरों का शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज (Suresh Bhardwaj) ने खंडन किया है. इससे पहले मंगलवार को कई मीडिया रिपोर्ट में 1 जुलाई से स्कूल खोलने की बात कही गई थी. खबरों में कहा गया था कि शिक्षा विभाग ने सरकार को स्कूल खोलने को लेकर प्रस्ताव भेजा है, लेकिन अब शिक्षा मंत्री ने खुद इसका खंडन किया है.

बुधवार को शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने 1 जुलाई से स्कूल खोलने की खबरों को अफवाह पर बताया और कहा कि प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में छात्रों को कोरोना संक्रमण के जाल में सरकार नहीं धकेल सकती है. केंद्र की गाइडलाइन आने का इंतजार किया जा रहा है. फिलहाल शिक्षकों को स्कूल बुलाने पर भी जुलाई में ही फैसला होगा. शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि अभी सीबीएसई ने भी बोर्ड परीक्षाएँ नहीं करवाई हैं. स्थिति सामान्य नहीं हुई तो स्कूलों में छुट्टियों में इजाफा किया जा सकता है.

कोरोना के चलते तीन बार बढ चुकी हैं छुट्टियां
बता दें कि कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन 1.0 से ही स्कूल बंद हैं. हिमाचल में स्कूलों में तीन बार छुट्टियों इससे पहले, 15 जून से 30 जून तक सरकार ने छुट्टियां बढ़ाई हैं.
जुलाई में बरसात बढ़ाएगी मुश्किल


बता दें कि अगर जुलाई में स्कूल खुलते भी हैं तो बच्चों को परेशानी होगी, क्योंकि इस समय बरसात पूरे चरम पर होती है. नदी और नाले अपने पूरे शबाब पर होते हैं. ऐसे में बच्चों की जान पर खतरा बना रहता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज