• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • मीटिंग में फैसला: हिमाचल में अब रोजाना स्कूल आएंगे 8वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के बच्चे

मीटिंग में फैसला: हिमाचल में अब रोजाना स्कूल आएंगे 8वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के बच्चे

हिमाचल में डेढ़ महीने से स्कूल बंद  थे.

हिमाचल में डेढ़ महीने से स्कूल बंद थे.

Schools open in Himachal: हिमाचल में 12 अगस्त से स्कूल बंद थे और 27 सिंतबर को डेढ़ माह बाद स्कूल खुले हैं. सूबे में 9 वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोले गए थे. चार कक्षाओं के बच्चों को तीन-तीन दिन के अंतराल पर बुलाया जा रहा है.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रदेश में लगातार कोरोना मामलों मे गिरावट के चलते अब रोजाना 8वीं से 12वीं तक के बच्चे स्कूल आएंंगे. इससे पहले 9वीं से लेकर 12वीं तक के बच्चे तीन-तीन दिन के अंतराल पर स्कूल आ रहे थे, लेकिन अब 11 अक्तूबर से बदलाव हो रहा है और रोजाना बच्चों की कक्षाएं लगेंगी. वहीं. जल्द ही 5वीं से लेकर 7वीं तक के बच्चों के लिए भी स्कूल खोले जा सकते हैं.

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को शिमला में मुख्य सचिव सुभाग सिंह की अध्यक्षता में स्वास्थ विभाग, शिक्षा विभाग और राजस्व विभाग के अफसरों की मीटिंग हुई है. इसमें स्कूलों के मौजूदा हालात पर चर्चा की गई और तय किया गया कि बच्चों को अब रोजाना स्कूल बुलाया जाएगा. बता दें कि लंबे समय से बच्चे घर पर बैठे हैं और ऑनलाइन शिक्षा ले रहे हैं. लेकिन अभिभावक मांग कर रहे हैं कि स्कूल खोले जाएं. ऐसे में अब शुक्रवार को सरकार की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.

डेढ माह बाद खुले थे स्कूल

बता दें कि हिमाचल में 12 अगस्त से स्कूल बंद थे और 27 सिंतबर को डेढ़ माह बाद स्कूल खुले हैं. सूबे में 9 वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोले गए थे. चार कक्षाओं के बच्चों को तीन-तीन दिन के अंतराल पर बुलाया जा रहा है. पहली से लेकर पांचवीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोलने पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. हालांकि नवरात्र के बाद पांचवीं से सातवीं कक्षा के बच्चे स्कूल बुलाए जा सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज