होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /Schools in Himachal: हिमाचल में जल्द खुलेंगे स्कूल, सीएम जयराम ठाकुर ने दिए संकेत

Schools in Himachal: हिमाचल में जल्द खुलेंगे स्कूल, सीएम जयराम ठाकुर ने दिए संकेत

हिमाचल में अगस्त के शुरुआत में स्कूल खुले थे. लेकिन 12 अगस्त को फिर से स्कूल बंद कर दिए गए थे. उसके बाद से सरकार ने स्कूलों को कोरोना के चलते बंद ही रखा है.

हिमाचल में अगस्त के शुरुआत में स्कूल खुले थे. लेकिन 12 अगस्त को फिर से स्कूल बंद कर दिए गए थे. उसके बाद से सरकार ने स्कूलों को कोरोना के चलते बंद ही रखा है.

Schools closed in Himacal: दरअसल, सूबे में राजनीतिक रैलियां और कार्यक्रम के अलावा बड़े आयोजन हो रहे हैं. ऐसे में लोग ना ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    शिमला. हिमाचल प्रदेश में रोजाना औसतन 200 के करीब कोरोना मामले आ रहे हैं. वहीं, बीते डेढ़ माह से स्कूल बंद हैं. कम मामले होने से सरकार पर स्कूलों को खोलने का दवाब लगातार बढ़ता जा रहा है. हालांकि सूबे में सरकार स्कूल खोल सकती है. सीएम जयराम ठाकुर ने ऐसे संकेत दिए हैं. इसी सप्ताह कैबिनेट की मीटिंग होने जा रही है और उसमें स्कूलों को खोलने का फैसला लिया जाएगा.
    छात्रों के लिए स्कूल बंद करने के फैसले पर सीएम ने कहा कि प्रदेश में कोविड की स्थिति संतोषजनक नहीं है. कभी मामलों में बढ़ौतरी हो रही है तो कभी कमी आ रही है. सीएम ने कहा कि छात्र और अभिभावक चाहते हैं कि स्कूल खुलें. छात्रों की पढ़ाई का खासा नुकसान हुआ है. सीएम ने कहा कि शिक्षा विभाग को निर्देश दिए हैं कि स्कूल खोलने की संभावना को देखते हुए तैयारियां की जाए. स्कूल खोलने पर कैबिनेट की बैठक में स्थिति की समीक्षा कर निर्णय लिया जाएगा.

    डेढ़ महीने से बंद हैं स्कूल
    बता दें कि हिमाचल में अगस्त के शुरुआत में स्कूल खुले थे. लेकिन 12 अगस्त को फिर से स्कूल बंद कर दिए गए थे. उसके बाद से सरकार ने स्कूलों को कोरोना के चलते बंद ही रखा है. अब 25 सितंबर तक स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए घए हैं. दरअसल, सूबे में राजनीतिक रैलियां और कार्यक्रम के अलावा बड़े आयोजन हो रहे हैं. ऐसे में लोग नाराज हैं कि यदि बड़े आयोजन हो सकते हैं तो स्कूल क्यों नहीं खोले जा सकते हैं. हिमाचल में मंगलवार को दो और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई है. इनमें जिला कांगड़ा में 78 वर्षीय बुजुर्ग और इसी जिले के 75 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ा है. प्रदेश में कोविड-19 के 255 नए मामले आए हैं.
    और क्या बोले सीएम
    मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम ने प्रदेश में प्राकृतिक आपदाओं पर चिंता जताई. सीएम ने कहा कि नुकसान का आंकलन किया जा रहा है, इसके लिए सभी उपायुक्तों को निर्देश दिए गए हैं. पूरे नुकसान का आंकलन कर विस्तृत रिपोर्ट केंद्र को सौंपी जाएगी. उन्होंने कहा कि केंद्र की टीम भी नुकसान का आंकलन करेगी और केंद्र से उचित मदद की मांग की जाएगी.

    Tags: Corona Virus, Himachal Model, Himachal news, Schools Reopened in States

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें