• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • HP Education News: हिमाचल प्रदेश में अब 25 सितंबर तक बंद रहेंगे स्कूल, जानें डिटेल

HP Education News: हिमाचल प्रदेश में अब 25 सितंबर तक बंद रहेंगे स्कूल, जानें डिटेल

आदेश में कहा गया है कि आवासीय स्कूलों में शिक्षा विभाग द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया का पालन किया जाएगा ताकि कोविड-19 के फैलाव को रोका जा सके. (सांकेतिक फोटो)

आदेश में कहा गया है कि आवासीय स्कूलों में शिक्षा विभाग द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया का पालन किया जाएगा ताकि कोविड-19 के फैलाव को रोका जा सके. (सांकेतिक फोटो)

HP Education News: मुख्य सचिव और राज्य कार्यकारी समिति के अध्यक्ष राम सुभाग सिंह (Ram Subhag Singh) ने कहा कि आवासीय स्कूलों को छोड़कर, सभी स्कूल 25.09.2021 तक बंद रहेंगे.

  • Share this:

    शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोविड-19 की स्थिति के कारण स्कूल (School) 25 सितंबर तक बंद रहेंगे. एक सरकारी प्रवक्ता ने सोमवार को यह जानकारी दी. सोमवार को जारी एक ताजा आदेश में, मुख्य सचिव और राज्य कार्यकारी समिति के अध्यक्ष राम सुभाग सिंह (Ram Subhag Singh) ने कहा, ’आवासीय स्कूलों को छोड़कर, सभी स्कूल 25.09.2021 तक बंद रहेंगे.’ उन्होंने कहा कि शिक्षण और गैर शिक्षण कर्मी स्कूल आना जारी रखें. आदेश में कहा गया है कि आवासीय स्कूलों में शिक्षा विभाग द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया का पालन किया जाएगा ताकि कोविड-19 के फैलाव को रोका जा सके.

    बता दें कि पिछले हफ्ते खबर सामने आई थी कि हिमाचल प्रदेश में अब स्कूल 21 सितंबर तक बंद रहेंगे. यह फैसला राज्य सरकार ने कोरोना मामलों के कारण लिया था. इससे पहले अगस्त माह में स्कूल खुलने वाले थे, लेकिन कोरोना के कारण राज्य सरकार ने स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी किए थे. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रदेश के स्कूलों को बंद करने के इस फैसले में राज्य के आवासीय स्कूलों को शामिल नहीं किया गया था. जारी आदेश में यह बताया गया था कि आवासीय विद्यालय कार्य करना जारी रख सकते हैं. वह कोरोना सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ विद्यालय पहले की तरह खोल सकते हैं.

    अभी स्कूलों को बंद रखा जाएगा
    बता दें कि बीते दिनों शिक्षा विभाग ने स्कूल खोलने को लेकर जो प्रस्ताव दिया था उसमें कक्षाओं की क्षमता के अनुसार 50 फीसदी विद्यार्थियों को ही एक कमरे में बैठाकर नियमित कक्षाएं लगाने की बात कही गई थी. इसके साथ ही विद्यार्थियों की अधिक संख्या वाले स्कूलों में वैकल्पिक दिनों में भी कक्षाएं लगाने का विकल्प प्रस्ताव में शामिल किया गया था. विभाग की तरफ से स्कूल खोलने के लिए माइक्रो प्लान बनाने की बात भी कही गई है. लेकिन अब चार सितंबर को हिमाचल सरकार ने तय किया है कि अभी स्कूलों को बंद रखा जाएगा.

    (इनपुट- भाषा)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज