लाइव टीवी

स्क्रब टाइफस : सोमवार को IGMC में 7 नए मामले सामने आए , 9 लोगों की हो चुकी है मौत

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 14, 2019, 6:47 PM IST
स्क्रब टाइफस : सोमवार को IGMC में 7 नए मामले सामने आए , 9 लोगों की हो चुकी है मौत
स्क्रब टायफस से अब तक 9 मरीजों की मौत हो चुकी है.

नए मरीजों में चार शिमला, एक बिलासपुर, एक कुल्लू और एक शिलाई सिरमौर से है. IGMC में अब तक स्क्रब टाइफस के 2116 टेस्ट किए गए हैं जिनमें 320 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं. स्क्रब टाइफस से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल में मौसम साफ होने के बाद भी स्क्रब टाइफस (Scrub Typhus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) से भी स्क्रब टाइफस का कहर बेकाबू होता जा रहा है. शिमला (Shimla) के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी (IGMC) में स्क्रब टाइफस के मामले आ रहे हैं. सोमवार को भी 7 नए मरीज आईजीएमसी में स्क्रब टाइफस के पहुंचे. नए मरीजों में चार शिमला, एक बिलासपुर, एक कुल्लू और एक शिलाई सिरमौर से है. आईजीएमसी में अब तक स्क्रब टाइफस के 2116 टेस्ट किए गए हैं जिनमें 320 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं. स्क्रब टाइफस से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है.

आईजीएमसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. जनकराज का कहना है कि सोमवार को स्क्रब टाइफस के  7 नए मरीज आए हैं. सभी को दवा दे दी गई है. उन्होंने कहा कि अभी धूप खिलने के साथ ही स्क्रब टाइफस का पिस्सू ज्यादा असर कर रहा है.

आईजीएमसी में अब तक स्क्रब टाइफस के 2116 टेस्ट किए गए हैं जिनमें 320 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं.


डॉ. जनकराज ने कहा कि आजकल लोग घास काट रहे हैं, जिसके कारण इस बीमारी की चपेट में आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि लोग घास में जाते समय कुछ सावधानी बरतें. साथ ही कहा कि किसी भी तरह के बुखार आने पर तुरंत चिकित्सक की सलाह लें.

ये भी पढ़ें - हिमाचल:MLA के बेटे की दादागिरी, कारोबारी को धमकाया और मांगा हफ्ता, AUDIO VIRAL

ये भी पढ़ें - इन्वेस्टर मीट के बाद हिमाचल मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल: सीएम जयराम ठाकुर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 6:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...