HC में कांग्रेसी नेता की याचिका खारिज, थुनाग में ही रहेगा SDM दफ्तर

पूर्व की कांग्रेस सरकार ने सराज विधानसभा क्षेत्र के जंजैहली में एसडीएम कार्यालय खोला था. लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद इसे थुनाग में शिफ्ट कर दिया गया था.

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 8, 2019, 4:10 PM IST
HC में कांग्रेसी नेता की याचिका खारिज, थुनाग में ही रहेगा SDM दफ्तर
हिमाचल हाईकोर्ट ने मंडी के सराज के एसडीएम कार्यालय को लेकर कांग्रेसी नेता की दायर याचिका को खारिज कर दी है.
G.S. Tomar
G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 8, 2019, 4:10 PM IST
हाईकोर्ट ने सीएम जयराम ठाकुर के गृहक्षेत्र मंडी के सराज के एसडीएम कार्यालय को लेकर कांग्रेसी नेता की दायर याचिका को खारिज कर दिया है. जयराम सरकार के फैसले को हाईकोर्ट ने बरकरार रखा है. ऐसे में अब जंजैहली नहीं, थुनाग में एसडीएम कार्यालय रहेगा. हाईकोर्ट ने इस याचिका को खारिज करते हुए मौजूदा स्थिति को ही कायम रखने का फरमान सुनाया.

ये चाहते थे चेत राम
बता दें कि सराज विधानसभा क्षेत्र के थुनाग में खुले एसडीएम कार्यालय को कांग्रेसी नेता चेत राम ठाकुर जंजैहली में शिफ्ट करवाना चाहते हैं और इसी बात को लेकर उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, लेकिन आज हाईकोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया.

डबल बैंच में लगा था मामला

हाईकोर्ट के सीजे वी.रामासुब्रमण्यन और जस्टिस अनूप चितकारा की खंडपीठ ने सोमवार को इस याचिका को खारित किया. व्यवस्था के तहत, एसडीएम का मुख्य कार्यालय थुनाग में ही रहेगा, जबकि 10 दिन का कैंप ऑफिस जंजैहली में चला करेगा. अतिरिक्त महाधिवक्ता नंद लाल ठाकुर ने बताया कि हाईकोर्ट ने कांग्रेसी नेता चेतराम ठाकुर की याचिका को खारिज कर दिया है और राज्य सरकार की व्यवस्था को ही यथावत रखने का फरमान सुनाया है.

यह है पूरा मामला
पूर्व की कांग्रेस सरकार ने सराज विधानसभा क्षेत्र के जंजैहली में एसडीएम कार्यालय खोला था. लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद इसे थुनाग में शिफ्ट कर दिया गया था. पूरा मामला सीएम जयराम ठाकुर के गृहक्षेत्र से जुड़ा होने के कारण यह काफी सुर्खियों में रहा. जंजैहली और आसपास के इलाके के लोगों ने जमकर इसका विरोध किया और एक महीने से अधिक समय तक आंदोलन किया.
Loading...

जमकर हुआ था विरोध
यहां तक कि सीएम जयराम ठाकुर की शवयात्रा निकालकर पुतले भी जलाए. लोगों के भारी विरोध के चलते सरकार ने एसडीएम का मुख्य कार्यालय थुनाग में रखने और 10 दिनों का कैंप ऑफिस जंजैहली में चलाने का निर्णय लिया, जिसके बाद विरोध समाप्त हो पाया था. अब कांग्रेसी नेता ने एसडीएम कार्यालय को जंजैहली में शिफ्ट करने को लेकर याचिका दायर की थी, जिसे आज हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है.

ये भी पढ़ें: जुड़वां भाई ने शहीद विक्रम बत्रा को करगिल में दी श्रद्धांजलि

हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट: शिमला समेत कई जिलों में झमाझम बारिश

हिमाचल: कार-टैंकर में टक्कर, पिता की मौत, 2 बेटियां PGI रेफर

बच्चे के जन्म पर लगाएंगे पौधा, तभी पंचायत में दर्ज होगा नाम

इन्वेस्टर मीट: 80 देशों के राजदूतों को संबोधित करेंगे CM

नेचुरल जलस्रोतों का शहर छोटी काशी मंडी, IIT करेगी पुनर्जीवित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 3:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...