लाइव टीवी

HPU में ‘सेक्स रैकेट’ सक्रिय, समरहिल चौकी में शिकायत दर्ज

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 11, 2019, 4:27 PM IST
HPU में ‘सेक्स रैकेट’ सक्रिय, समरहिल चौकी में शिकायत दर्ज
शिमला: सेक्स रैकेट को लेकर महिला ने समरहिल चौकी में शिकायत दी है.

Sex Racket in HPU: डीएसपी प्रमोद शुक्ला (DSP Promod Shukla) का कहना है कि महिला ने केवल मौखिक रूप से शिकायत दी है, लेकिन यह शिकायत उसने अपने पति के खिलाफ की है. इस बाबत जब महिला के पति से बात की तो उसने इस बात से इनकार किया. उसके पति ने भी उस पूरे खेल के बारे में बताया.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल (Himachal Pradesh) के सबसे बड़े शिक्षण संस्थान प्रदेश विश्वविद्यालय (Himachal Pradesh University) से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. एचपीयू में एक सेक्स रैकेट (Sex Racket) के सक्रिय होने की आशंका जताई गई है. जो इस रैकेट को चला रहे हैं उनके तार चिट्टा माफिया से जुड़े होने का भी अंदेशा है.

एचपीयू (HPU) में अस्थायी तौर पर तैनात एक महिला कर्मी ने इस बाबत समरहिल चौकी (Summer Hill Police Chowki) में शिकायत दर्ज करवाई है. आरोप है कि पिछले काफी समय से कुछ महिलाकर्मी इस धंधे को चला रही हैं. जिस्मफरोशी (Prostitution) के धंधे को बढ़ाने के लिए सक्रिय रूप से कार्य किया जा रहा है और मुख्य तौर पर कन्या छात्रावास (Girls Hostel) निशाने पर है.

महिला ने लगाए आरोप
महिला का आरोप है कि इन महिलाओं की वजह से जो लोग इमानदारी से अपना काम कर रहे हैं, उन पर भी उंगलियां उठनी शुरू हो गई हैं. परिवार में भी झगड़े हो रहे हैं. महिलाकर्मी ने बताया कि इस पूरे खेल के बारे में एचपीयू सिक्योरिटी के लोग अच्छे से जानते हैं. काफी लोगों को भी इसकी जानकारी है. एचपीयू में बाहरी राज्यों की गाड़ियों से लोग आते हैं और उन लोगों के साथ यह महिलाएं जाती हैं. साथ ही कहा कि इन महिलाओं की वजह से माहौल बेहद खराब हो गया है. उन पर कार्रवाई होना जरूरी है. महिला ने इस बाबत एचपीयू के कुलपति प्रोफेसर सिकंदर कुमार के पास भी शिकायत दर्ज करवाई है. छात्र संगठनों से भी मदद मांगी है.

चिट्टे की तस्करी को भी दे रहे अंजाम
सूत्रों से मिली पुख्ता जानकारी के मुताबिक, सीआईडी (CID) के पास इस तंत्र की पूरी जानकारी है. एक गिरोह सुनियोजित तरीके से इस खेल को अंजाम दे रहा है. इस गिरोह का जाल शिमला से लेकर सिरमौर और पंजाब के पटियाला तक फैला हुआ है. सीआईडी की एक खुफिया रिपोर्ट के अनुसार, समरहिल क्षेत्र में चिट्टा सप्लाई करने का काम इसी गिरोह के जरिए हो रहा है. समरहिल में भी छात्रों से लेकर अन्य कई युवा चिट्टे के जाल में फंसे हैं.

यह बोले डीएसपीडीएसपी प्रमोद शुक्ला का कहना है कि महिला ने केवल मौखिक रूप से शिकायत दी है, लेकिन यह शिकायत उसने अपने पति के खिलाफ की है. इस बाबत जब महिला के पति से बात की तो उसने इस बात से इनकार किया. उसके पति ने भी उस पूरे खेल के बारे में बताया. पति ने यह माना कि शुरूआत में लोगों की बातों में आकर में झगड़े जरूर हुए लेकिन अब जब सच्चाई सामने आई है तो वो अपनी पत्नी के साथ है. शिकायतकर्ता ने कहा कि पुलिस को जो शिकायत दी है, उसमें बाकायदा एक महिला का नाम भी बताया गया है. डीसपी प्रमोद शुक्ला (DSP Promod Shukla) का कहना है कि सीआईडी की रिपोर्ट के बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन तमाम पहलूओं को ध्यान में रखकर जांच की जाएगी.

ये भी पढ़ें:हिमाचल HC पहुंचा बुजुर्ग महिला को डायन बताने और क्रूरता का मामला, जवाब तलब

हिमाचल: प्रशासन की लापरवाही से कंधे पर बिस्तर उठाए ठोकरें खा रहा बुजुर्ग दंपति

हिमाचल में मौसम: केलांग में न्यूनतम पारा -7 डिग्री तक लुढ़का, ठंड बढ़ी

ऊना में दो सड़क हादसों में दो लोगों की मौत, चार घायल

शहीदों के परिजनों को हिमाचल में टोल टैक्स से मिलेगी छूट

VIDEO: भाई की सगाई में बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत ने जमकर डाली नाटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 3:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर