APG यूनिवर्सिटी में भिड़ंत: पीटे भी हिमाचली छात्र, केस भी उन्हीं पर हुआ

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 2, 2019, 6:50 PM IST
APG यूनिवर्सिटी में भिड़ंत: पीटे भी हिमाचली छात्र, केस भी उन्हीं पर हुआ
शिमला की एपीजी यूनिवर्सिटी में मारपीट.

Student Clash in Shimla APG University: गुरुवार रात को हॉस्टल (Hostel) में खाने को लेकर विवाद शुरू हुआ था. उसी रात को सबसे पहले भारतीय (Indian) छात्र की पिटाई की गई थी और अगले दिन यानी शनिवार को दो छात्र की लड़ाई दो गुटों में तब्दील हो गई.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला की एपीजी (APG) यूनिवर्सिटी में अफगानी और भारतीय छात्रों के बीच हुई खूनी झड़प के मामले ने तूल पकड़ लिया है. इस मामले पर अब तक केवल भारतीय छात्रों पर ही केस बनाया गया है, जबकि अफगानी छात्र हमले करते हुए साफ देखे गए हैं. इतना ही नहीं, जिन भारतीय छात्रों की पिटाई की गई है, उन्हीं के खिलाफ पुलिस केस दर्ज किया गया है. NSUI ने इस मामले को उठाया और सोमवार को एपीजी विश्वविद्यालय में प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया.

एनएसयूआई प्रदर्शन
एनएसयूआई का कहना है कि करीब 2 दर्जन अफगानी छात्रों ने 5 भारतीय छात्रों को बुरी तरह पीटा है, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने उन पर कार्रवाई करने के बजाए भारतीय छात्रों पर ही कार्रवाई की. इतना ही नहीं, संरक्षण भी दिया. एनएसयूआई ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय छात्रों के साथ दुर्व्यवहार किया गया. चोटिल छात्रों का मेडिकल करवाने से भी इंकार कर दिया था.

यह बोले एसपी

IGMC में डॉक्टरों से कहा गया कि इनका मेडिकल नहीं करवाया जाए. केवल सामान्य पर्ची पर इलाज किया जाए, लेकिन गंभीर चोट को देखते हुए डॉक्टरों को मेडिकल करवाना पड़ा. इस मामले पर SP शिमला ओमापति जम्वाल का कहना है कि एपीजी प्रशासन की शिकायत के आधार पर ही मामला दर्ज किया गया था, जिन 5 भारतीय छात्रों पर एफआईआर है वो नाम एपीजी प्रशासन की ओर से ही दिए गए थे. इस मामले की छानबीन की जा रही है.

अफगानी दूतावास ने लिया संज्ञान
वहीं दूसरी ओर, सूत्रों की माने तो अफगानी दूतावास ने मामले पर संज्ञान लिया है. एपीजी विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारियों से फोन पर बातचीत की गई है. पूरे मामले की जानकारी के साथ ही अफगानी छात्रों की सुरक्षा को लेकर भी जानकारी ली गई है. सूत्र यह भी बता रहे हैं कि दबाव के चलते ही एपीजी प्रशासन अफगानी छात्रों को बचा रहा है, जबकि झगड़े की शुरूआत अफगानी छात्र ने ही की थी.
Loading...



इस वजह से हुआ था विवाद
गुरुवार रात को हॉस्टल में खाने को लेकर विवाद शुरू हुआ था. उसी रात को सबसे पहले भारतीय छात्र की पिटाई की गई थी और अगले दिन यानी शनिवार को दो छात्र की लड़ाई दो गुटों में तब्दील हो गई. हालांकि इस पूरे मामले पर विश्वविद्यालय प्रशासन से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन कोई अधिकारी अब तक सामने नहीं आया है.

ये भी पढ़ें: शिमला सुसाइड केस: ‘पत्नी के अवैध संबंध,अच्छा है मैं मर जाऊं’

हिमाचल के कर्ज में डूबने के पीछे कांग्रेस जिम्मेदार: अनुराग

होटल कारोबारियों को लाभ पहुंचाने के लिए उजाड़े 63 परिवार!

धर्मशाला T20: सस्ती टिकटें बिकीं, अब काउंटर लगाने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 5:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...