होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /हिमाचलः शिमला के इस सरकारी स्कूल के टॉपर्स करेंगे हवाई-रेल यात्रा, अपने खर्च पर घुमाने ले जाएंगे प्रिंसिपल

हिमाचलः शिमला के इस सरकारी स्कूल के टॉपर्स करेंगे हवाई-रेल यात्रा, अपने खर्च पर घुमाने ले जाएंगे प्रिंसिपल

शिमला के ठियोग में सरकारी स्कूल बलग के प्रिंसिपल ने यह बीड़ा उठाया है. वह स्कूल के टॉपर को घुमाने के लिए ले जाएंगे.

शिमला के ठियोग में सरकारी स्कूल बलग के प्रिंसिपल ने यह बीड़ा उठाया है. वह स्कूल के टॉपर को घुमाने के लिए ले जाएंगे.

Shimla Govt Schools in News: प्रिंसिपल संदीप शर्मा ने हाल ही में चिल्ड्रन्स डे पर यह घोषणा की थी. 2022 में विभिन्न कक्ष ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शिमला के ठियोग में सरकारी स्कूल बलग के प्रिंसिपल ने यह बीड़ा उठाया है.
अलग कक्षा के टॉपर्स को रैल, हवाई सेवा और बस के जरिये घुमाने ले जाया जाएगा.

शिमला. बच्चों को पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित करने के लिए शिक्षक क्या कर सकता है. सोचिए…किताबें दे सकता है, इनाम, एक्ट्रा क्लास जैसे कदम उठा सकते हैं. या कुछ ऐसा चौंकाने वाला कदम उठा सकता है जिससे बच्चे प्रेरित हों. मामला हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले से जुड़ा है. यहां पर एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल ने अपने स्कूल के मेधावी बच्चों को हवाई सैर करवाने का फैसला लिया है.

जानकारी के अनुसार, शिमला के ठियोग में सरकारी स्कूल बलग के प्रिंसिपल ने यह बीड़ा उठाया है. वह स्कूल के टॉपर को घुमाने के लिए ले जाएंगे. अलग-अलग कक्षा के टॉपर्स को रैल, हवाई सेवा और बस के जरिये घुमाने ले जाया जाएगा.

जानकारी के अनुसार, शिमला से 60 किमीर दूर कोटखाई-सोलन मार्ग पर  स्थित बलग सरकारी स्कूल में संदीप शर्मा प्रिंसिपल हैं. वह बच्चों को घुमाने के लिए अपनी जेब से उनका खर्च वहन करेंगे.

प्रिंसिपल संदीप शर्मा ने बताया कि 11वीं और 12वीं के टॉपर्स को हवाई सैर करवाई जाएगी. इन दोनों कक्षाओं के मेधावियों को चंडीगढ़ धर्मशाला तक हवाई सैर करवाई जाएगी. इसके अलावा, 9वीं और 10वीं के टॉपर्स बच्चों को चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए ले जाएंग. कालका से इन बच्चों को शताब्दी एक्सप्रेस के जरिये सैर करवाई जाएगी. साथ ही छठी, सातवीं, आठवीं के बच्चों के लिए रोड ट्रिप आर्गेनाइज किया जाएगा.

प्रिंसिपल संदीप शर्मा ने कहा कि यह कदम बच्चों को ना केवल मोराल बुस्टर होगा, बल्कि उन्हें एक्सपोजर भी मिलेगा, क्योंकि वह इस दौरान बड़े शहरों में घुमंगे. बच्चे काफी उत्साहित हैं. उम्मीद है कि उनके इस कदम से दूसरे बच्चों को भी पढ़ाई और आगे बढ़ने की प्ररेणा मिलेगी.

बाल दिवस पर की थी घोषणा

प्रिंसिपल संदीप शर्मा ने हाल ही में चिल्ड्रन्स डे पर यह घोषणा की थी. 2022 में विभिन्न कक्षाओं के टॉपर्स बच्चों के लिए संदीप शर्मा की तरफ से यह पहल की गई है, जिसकी हर तरफ सराहना हो रही है.

Tags: Cleanliness survey topper list, Himachal pradesh, Shimla

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें