चौंकाने वाला फैसला! हिमाचल BJP के नए अध्यक्ष बने सांसद सुरेश कश्यप
Shimla News in Hindi

चौंकाने वाला फैसला! हिमाचल BJP के नए अध्यक्ष बने सांसद सुरेश कश्यप
शिमला से भाजपा सांसद सुरेश कश्यप बने हिमाचल भाजपा के नए अध्यक्ष.

हाल ही में ड़ॉक्टर राजीव बिंदल के पीपीई किट खरीद में रिश्वत कांड में नाम जुड़ने के बाद हिमाचल भाजपा का प्रदेशाध्यक्ष का पद खाली हो गया था.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश भाजपा (Himachal BJP) के नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान हो गया है. भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने शिमला से भाजपा सांसद सुरेश कश्यप (Suresh Kashyup) को प्रदेश का नया अध्यक्ष बनाया है. हाल ही में डॉक्टर राजीव बिंदल (Dr Rajeev Bindal) के पीपीई किट खरीद में रिश्वत कांड में नाम जुड़ने के बाद हिमाचल भाजपा का प्रदेशाध्यक्ष का पद खाली हो गया था. अब केंद्रीय नेतृत्व ने सभी को चौंकाते हुए लोकसभा सांसद सुरेश कश्यप को नया भाजपा अध्यक्ष घोषित किया है.

कौन हैं सुरेश कश्यप

मूल रूप से सुरेश कश्यप सूबे के सिरमौर जिले से हैं. वह पच्छाद से भाजपा विधायक भी रह चुके हैं. 24 अप्रैल 1988 को सुरेश कश्यप एयरफोर्स में सिपाही  के पद पर भर्ती हुए और उन्होंने साढे 16 वर्षों तक नौकरी की. वर्ष 2004 में एयर फोर्स से एसएनसीओ के पद से सेवानिवृत्त हुए. वर्ष 2005 में पच्छाद बीडीसी के बजगा वार्ड के सदस्य बने. वर्ष 2006 में भाजपा एससी मोर्चा के जिला अध्यक्ष बने और 2009 इस पद पर तक रहे. 2009 में भाजपा एससी मोर्चा के प्रदेश महासचिव बने और इस पद पर 2012 तक कार्य किया.



पहली बार 2007 में लड़ा चुनाव
वर्ष 2007 में पहली बार भाजपा की टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ा, जिसमें वह हार गए। 2012 में दूसरी बार भाजपा की टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ा और पहली बार जीतकर विधानसभा पहुंचे. 2017 में तीसरी बार विधानसभा का चुनाव लड़ा और दूसरी बार जीतकर विधानसभा पहुंचे. पच्छाद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के सुरेश कश्यप ने कांग्रेस के दिग्गज नेता और 7 बार के विधायक रहे जीआर मुसाफिर को हराकर वर्षों के बाद इस सीट पर भाजपा को विजय दिलाई.

क्यों हुई तैनाती

सुरेश कश्यप हिमाचल में भाजपा का दलित चेहरा हैं. वहीं, इससे पहले, राजीव बिंदल भाजपा अध्यक्ष थे, लेकिन उनका पीपीई किट खरीद में रिश्वतकांड़ से नाम जुड़ा और उन्हें इस्तीफा देना पड़ा. उनके इस्तीफे के बाद से यह पद खाली थी. हाल ही में राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी के अध्यक्ष बनने की खबरें सोशल मीडिया पर उड़ी. कई भाजपा के दिग्गज नेताओं ने उन्हें बधाई तक दे डाली, लेकिन यह महज अफवाह निकली. अब सुरेश कश्यप को भाजपा का नया अध्यक्ष बनाया गया है. जेपी नड्डा की ओर से उनकी तैनाती की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading