लाइव टीवी

शिमला शहर में 90 % घरों में पहुंचाई जा चुकी है फोटो वोटर स्लिप

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: May 14, 2019, 12:24 PM IST
शिमला शहर में 90 % घरों में पहुंचाई जा चुकी है फोटो वोटर स्लिप
File Photo: voter

शिमला शहर में फोटो वोटर स्लिप बांटने का कार्य 90 फीसदी से ज्यादा हो चुका है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव में सौ फीसदी मतदान करवाने के लिए निर्वाचन आयोग विभिन्न कार्यक्रमों से प्रदेश के मतदाताओं को जागरूक कर रहा है. निर्वाचन आयोग प्रदेश के करीब 1225147 घर-द्वार पर फोटो वोटर स्लिप के माध्यम से निमंत्रण पत्र भेज रहा है. इसी कड़ी में शिमला संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं को जागरुक करने के लिए जिला निर्वाचन विभाग भी घर—घर जाकर फोटो वोटर स्लिप को एक निमंत्रण पत्र के रूप में बांट रहा है. इस फोटो वोटर स्लिप के माध्यम से मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया में मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है. शिमला शहर में फोटो वोटर स्लिप बांटने का कार्य 90 फीसदी से ज्यादा हो चुका है. फोटो वोटर स्लिप की समीक्षा करते हुए जिला सहायक निर्वाचन नीरज चांदला ने बताया कि शिमला शहर में मतदाताओं की सौ फीसदी सहभागिता बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन विभाग घर-घर जाकर फोटो वोटर स्लिप बांट रहा है जिसमें शहर में 90 फीसदी से अधिक कार्य पूरा किया जा चुका है.

उन्होंने बताया कि मतदान से पूर्व शहर के सभी घरों तक फोटो वोटर स्लिप बांटने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा ताकि शहर के सभी मतदाता सौ फीसदी मतदान करें. उन्होंने बताया कि अंतिम चरण में होने वाले मतदान के लिए जिला निर्वाचन विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर दी हैं. इसके लिए सभी पोलिंग बूथ भी जांचे गए हैं. मतदान के लिए 15 मई से पोलिंग बूथ की सुरक्षा और अन्य प्रबंध भी किए जाएंगे.

यह भी देंखे: PHOTOS: BRO ने खोले रोहतांग टनल के द्वार, 450 मतदाता हुए पार 

VIDEO: कुल्लू-चंडीगढ़ के बीच सस्ती हवाई सेवा शुरू, पहली उड़ान में सिर्फ दो यात्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 14, 2019, 12:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर