लाइव टीवी

मार्च महीने में शिमला सिटी में हुई बर्फबारी, कल्पा का तापमान -1 डिग्री पहुंचा
Shimla News in Hindi

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 7, 2020, 11:53 AM IST
मार्च महीने में शिमला सिटी में हुई बर्फबारी, कल्पा का तापमान -1 डिग्री पहुंचा
हिमाचल में हुई ताजी बर्फबारी से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है.

हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla) और मनाली (Manali) जिले में ताजी बर्फबारी (Snowfall) हुई है. आज हुई ताजी बर्फबारी से खिड़की, खड़ापथर, कुफरी व नारकंडा में सड़कें बंद हो गई हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla) और मनाली (Manali) जिले में ताजी बर्फबारी (Snowfall) हुई है. शिमला में मार्च महीने में भी बर्फबारी जारी है. सामान्य तौर पर शिमला जिले में मार्च महीने में बर्फबारी नहीं होती है. आज हुई ताजी बर्फबारी से खिड़की, खड़ापथर, कुफरी व नारकंडा में सड़कें बंद हो गई हैं. मसोबरा की सड़कें आवाजाही के लिए खुली तो हैं पर वहां अत्याधिक फिसलन हैं और सिर्फ छोटी गाड़ियां ही चल पा रही हैं. बर्फ ज्यादा नहीं हैं और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही सड़कें खुल जाएंगी. प्रशासन की ओर से यह निर्देश जारी किया गया है कि गाड़ी सड़क के हिसाब से सावधानीपूर्वक चलाएं. प्रशासन की ओर से सहायता के लिए 112 या 1077 नंबर जारी किया गया है.

मनाली घाटी में फिर लौटी ठंड

मनाली की घाटियों में पिछले ​तीन दिनों से जमकर बारिश और बर्फबारी जारी है. मार्च के महीने में घाटी में हो रही बर्फ़बारी से तापमान में गिरावट आ गई है. बदले मौसम के चलते पूरी घाटी ठंड की आगोश में एक बार फिर से आ गया है. मनाली और शिमला जिले की आबादी को ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ रहा है. मनाली में शुक्रवार की देर रात को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हुई बर्फ़बारी से घाटी की ऊंची चोटियों ने एक बार फिर से बर्फ की चादर ओढ़ ली.



snowfall
मनाली की घाटियों में पिछले ​तीन दिनों से जमकर बारिश और बर्फबारी जारी है.




मौसम विभाग ने राज्य में जारी किया था येलो और आॅरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने 5-6 मार्च के लिए सूबे में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. छह मार्च को शिमला के अलावा, लाहौल के केलांग, किन्नौर, मनाली समेत कुल्लू में ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई थी.सूबे के निचले इलाकों में मंडी, बिलासपुर, हमीरपुर व अन्य जिलों में बारिश हुई है. शिमला में गुरुवार रात से थम-थमकर बारिश हो रही है.

snowfall
मौसम विभाग ने 5-6 मार्च के लिए सूबे में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया था.


कल्पा में पारा ​लुढ़कर -1 डिग्री पहुंचा

लाहौल घाटी में रोहतांग दर्रे, बारालाचा ला, कुन्जम जोत समेत घाटी के ऊंचे इलाकों में हिमपात हुआ है. मौसम के करवट लेने के बाद तापमान में भी गिरावट आई है. कल्पा में पारा -1 डिग्री है. वहीं, केलांग में न्यूनतम तापमान -6 डिग्री दर्ज किया गया है. शिमला 4.6 डिग्री, कुफरी में 0 डिग्री, मनाली में 1.4, मंडी में 8.1 और बिलासपुर में 12.5 न्यूनतम पारा रहा है. शुक्रवार को सूबे में सबसे अधिक पारा ऊना में 21.3 डिग्री दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें: हिमाचल में 3 कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव, बायोमैट्रिक हाजिरी पर रोक

हिमाचल बजट-2020: 20 हजार नौकरियां देने के साथ-साथ ये ऐलान हुए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2020, 9:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading