दिल्ली को ऑक्सीजन नहीं देगा हिमाचल, CM ठाकुर बोले- गृह मंत्रालय से इजाजत की जरूरत

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम सिंह ठाकुर (फाइल फोटो)

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम सिंह ठाकुर (फाइल फोटो)

बाहरी राज्यों के लोगों के हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में एंट्री पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि रजिस्ट्रेशन जरूरी है, किसी ने पंजीकरण नहीं करवाया है तो प्रदेश में प्रवेश करने पर भी करवाया जा सकता है रजिस्ट्रेशन

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 5:32 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश की सरकार ने दिल्ली को फिलहाल ऑक्सीजन (Delhi Oxygen Supply) देने से इनकार कर दिया है. बुधवार को मुख्यमत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने कहा कि गृह मंत्रालय (MHA) के अधिकार में यह पूरा मामला आता है इसलिए उसकी अनुमति के बाद ही इसका फैसला होगा.

वहीं, बाहरी राज्यों के लोगों के हिमाचल में एंट्री पर सीएम ने कहा कि रजिस्ट्रेशन जरूरी है, किसी ने पंजीकरण नहीं करवाया है तो प्रदेश में प्रवेश करने पर भी करवाया जा सकता है रजिस्ट्रेशन.

बता दें कि इससे पहले, हिमाचल सरकार ने दिल्ली को हर दिन ऑक्सीजन की एक हजार सिलिंडर रीफिल कर देने की बात कही थी. हिमाचल कालाअंब कंपनी के द्वारा दिल्ली को यह ऑक्सीजन की सप्लाई की जानी थी. दिल्ली सरकार अपनी गाड़ियों में जरूरत के अनुसार ऑक्सीजन ले जा सकेगी. हिमाचल सरकार ने सभी आठ कंपनियों को तीन शिफ्टों में ऑक्सीजन का उत्पादन करने के निर्देश भी दिए थे.

सीएम जयराम ठाकुर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आग्रह को स्वीकार करते हुए ऑक्सीजन की आपातकालीन आपूर्ति करने के लिए सहमति दी थी. कोरोना संकट के कारण दिल्ली में ऑक्सीजन का भारी संकट चल रहा है. केजरीवाल को लिखे अपने पत्र में जयराम ठाकुर ने कहा था कि दिल्ली में उत्पन्न स्थिति से हिमाचल चिंतित है. आप के विधायक राघव चड्डा और स्वास्थ्य अधिकारियों से कहा गया है कि हर रोज एक हजार सिलिंडर उपलब्ध कराए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज