होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /Shimla: सीएम सुक्खू का 'परिवारवाद' को लेकर भाजपा पर हमला, जानें कैबिनेट गठन और जनता से किए वादों पर क्या कहा?

Shimla: सीएम सुक्खू का 'परिवारवाद' को लेकर भाजपा पर हमला, जानें कैबिनेट गठन और जनता से किए वादों पर क्या कहा?

हिमाचल के नए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सीएम बनने के बाद NEWS18 से बातचीत कर रखी अपनी बात. (File Photo)

हिमाचल के नए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सीएम बनने के बाद NEWS18 से बातचीत कर रखी अपनी बात. (File Photo)

Himachal Pradesh Politics: हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद न् ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

हिमाचल के नए मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने NEWS18 से की एक्सक्लुसिव बातचीत
कैबिनेट गठन से लेकर जनता से किए वादों को पूरा करने तक के मुद्दे पर रखी बात
परिवारवाद के मुद्दे पर भाजपा को घेरा

दिल्ली: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के रिजल्ट 8 दिसंबर को आ चुके हैं. यहां 68 सीटों पर हुए चुनाव में कांग्रेस ने दमदार वापसी करते हुए 40 सीटों के साथ अपनी सरकार बना ली है. कल यानी 11 दिसंबर को मुख्यमंत्री का शपथ समारोह भी आयोजित किया गया. सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिककार्जुन खड़गे की उपस्थिति में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस दौरान राज्य कांग्रेस के पदाधिकारी भी मंच पर मौजूद रहे. वो राज्य15वें मुख्यमंत्री होंगे.

हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद NEWS18 से एक्सक्लुसिव बातचीत की. जिसमें उन्होंने कैबिनेट के गठन से लेकर जनता से किए वादों तक अपनी पूरी बात रखी. न्यूज18 से बातचीत में उन्होंने कहा कि जनता से किए गए सभी वादे पूरे होंगे. मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि जनता से किए गए कुछ वादे पहली कैबिनेट में ही पूरे होंगे. जबकि कुछ वादे बाद में पूरे किए जाएंगे.

परिवारवाद के आरोप भाजपा पर लगने चाहिए-सीएम सुक्खू
अपनी टीम को लेकर उन्होंने कहा कि ये राहुल और प्रियंका गांधी की यंग टीम है. यह पूरी तरह से जनता के कार्यों को समर्पित होगी. कांग्रेस के परिवारवाद पर भी मुख्यमंत्री ने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि मेरे मुख्यमंत्री बनने से परिवारवाद के आरोप खत्म हो गए हैं. परिवारवाद को लेकर सीएम सुक्खू ने भाजपा पर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा कि परिवारवाद के आरोप कांग्रेस पर नहीं बल्कि भाजपा पर लगने चाहिए.

कैबिनेट का फैसला का राजीव करेंगे
हिमाचल प्रदेश कैबिनेट को लेकर भी उन्होंने अपनी बात रखी. सीएम सुक्खू ने कहा कि उनका कोई गुट नहीं है. राज्य कांग्रेस में एकता है. ये पूछे पर कि कैबिनेट में कौन कौन होगा? उन्होंने कहा कि ये अभी वो नहीं बता सकते. कैबिनेट में कौन होगा ये राजीव शुक्ला बताएंगे. आपको बता दें कि 8 दिसंबर को आए चुनाव परिणाम में कांग्रेस ने दमदार वापसी करते हुए जहां 40 सीटों पर जीत दर्ज की वहीं भजपाको 25 सीटें हासिल हुईं. हालांकि दोनों की वोट हिस्सेदारी में 1 फीसदी से भी कम का अंतर रहा. कांग्रेस ने जीत के बाद सुखविंदर सिंह सुक्खू को जहां मुख्यमंत्री बनाया वहीं मुकेश अग्निहोत्री को उपमुख्यमंत्री बनाया.

Tags: Himachal Assembly Elections, Himachal Pradesh Elections

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें