अपना शहर चुनें

States

हिमाचल प्रदेश में कम हो रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले, बीते 20 घंटों में मात्र 16 नए केस

हिमाचल प्रदेश में पूर्व की तुलना में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आई है (फाइल फोटो)
हिमाचल प्रदेश में पूर्व की तुलना में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आई है (फाइल फोटो)

बुधवार शाम पांच बजे तक राज्य के चार जिलों में संक्रमण के नए केस सामने आए हैं. वहीं एक्टिव केसों की संख्या 309 शेष रह गई है. हिमाचल के स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में कोविड-19 (Covid-19) का रिकवरी रेट करीब 98 फीसदी पहुंच चुका है और मृत्यु दर 1.6 प्रतिशत रह गई है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2021, 7:24 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है. बीते 20 घंटे के दौरान यहां मात्र 16 नए केस सामने आए हैं. बुधवार की शाम पांच बजे तक राज्य के चार जिलों में संक्रमण के नए केस सामने आए हैं. हमीरपुर और कांगड़ा में दो-दो, कुल्लू में चार और मंडी जिले में संक्रमण के आठ नए केस सामने आए हैं. साथ ही राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 309 है. हिमाचल के स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में कोविड-19 (Covid-19) का रिकवरी रेट करीब 98 फीसदी पहुंच चुका है और मृत्यु दर 1.6 प्रतिशत रह गई है.

प्रदेश में अभी तक कुल 57 हजार 273 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. इनमें से 55 हजार 987 स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 961 लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है. यहां कुल एक्टिव केस घटकर अब 309 रह गए हैं. राज्य के तीन जिलों में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा घटकर इकाई में रह गया है. बिलासपुर में चार एक्टिव केस, लाहौल स्पीति और किन्नौर में तीन-तीन एक्टिव केस बचे हैं. वहीं, सिरमौर जिले में सबसे ज्यादा 72 सक्रिय मामले हैं.

बिलासपुर जिले में चार, चंबा में 18, हमीरपुर में 28, कांगड़ा में 51, किन्नौर में तीन, कुल्लू में 13, लाहौल-स्पिती में तीन, मंडी में 25, शिमला में 42, सिरमौर में 72, सोलन में 21 और ऊना जिले में 29 एक्टिव केस शेष रह गए हैं.



पूरे देश की तरह हिमाचल प्रदेश में भी कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान जारी है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार टीकाकरण को लेकर जो लक्ष्य निर्धारित किया गया है उसके मुताबिक 70 प्रतिशत हेल्थ वर्कर को टीका लगाया जा रहा है. कुछ स्वास्थ्यकर्मी पंचायत चुनावों में ड्यूटी पर थे, वो अब काम खत्म कर लौट आए हैं, जल्द ही इन सभी को टीका लगाया जाएगा. अब तक सूबे में कोरोना वैक्सीन की दो खेप पहुंची है. पहली खेप में 93 हजार डोज जबकि दूसरी खेप में 87,500 टीके यहां पहुंची है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज