अपना शहर चुनें

States

VIDEO: DDU अस्पताल शिमला में कोरोना मरीज के वायरल वीडियो पर सरकार ने मांगी रिपोर्ट

शिमला के डीडीयू अस्पताल में कोरोना मरीज का वीडियो वायरल हुआ था.
शिमला के डीडीयू अस्पताल में कोरोना मरीज का वीडियो वायरल हुआ था.

Shimla DDU Hospital Viral Video: कोरोना के लिए डेडिकेटिड डीडीयू अस्पताल विवादों में रहता है. इससे पहले यहां अस्पताल में आधी रात को एक कोरोना संक्रमित महिला ने सुसाइड कर लिया था. आरोप था कि यहां पर व्यवस्थाएं ठीक नहीं हैं. इस पर अस्पताल के एमएस को चार्जशीट भी किया गया था.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला शहर (Shimla City) में डीडीयू अस्पताल (DDU Shimla) के कोविड केयर सेंटर में कोरोना पॉजिटिव युवक के वायरल वीडियो को लेकर प्रदेश सरकार ने संज्ञान लिया है. वीडियो वायरल (Viral Video) होने के चार दिन बाद स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने स्वास्थ्य निदेशक को जांच करने का जिम्मा सौंपा है.

जांच करने को कहा- स्वास्थ्य सचिव

स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी का कहना है कि कुछ दिनों पहले कोविड केयर सेंटर डीडीयू में एक युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें युवक ठंड से कांपते हुए रो रहा है. बताया जा रहा है कि युवक कोरोना पॉजिटिव था और पीठ दर्द के चलते उसे डीडीयू से आईजीएमसी के लिए ले जाया जा रहा था लेकिन एम्बुलेंस उपलब्ध न होने से युवक को करीब दो घंटे एम्बुलेंस के लिए इंतजार करना पड़ा. लेकिन इस मामले पर तीनों निदेशकों को डीडीयू भेज गया है और जांच करने को कहा गया है.



दोषी पर होगी कार्रवाई
अब रिपोर्ट तैयार की जा रही है यदि जांच रिपोर्ट में कोई कर्मचारी या अधिकारी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.यदि अस्पताल में सुविधाओं को लेकर कोई कमी है तो उसे तुरंत पूरा किया जाएगा.

शिमला की स्थिति का पड़ता है प्रदेश पर प्रभाव

स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, लेकिन राजधानी शिमला एक ऐसी जगह है जहां से पूरे हिमाचल की स्थिति पर प्रभाव पड़ता है लेकिन ऐसा नहीं है .उन्होंने कहा कि इस मामले पर डीडीयू प्रशासन से भी स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया है, जिसके बाद तीनों निदेशकों, निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं, अतिरिक्त निदेशक और संयुक्त निदेशक को डीडीयू भेज गया था. अब जांच रिपोर्ट तैयार की जा रही है, जिसके बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी.उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों के स्वास्थ्य को बेहतर सुविधाएं देने के लिए वचनबद्ध है लेकिन यदि कर्मचारी और अधिकारी की ओर से कोई लापरवाही बरती जाएगी तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

विवादों में डीडीयू

बता दें कि कोरोना के लिए डेडिकेटिड डीडीयू अस्पताल विवादों में रहता है. इससे पहले यहां अस्पताल में आधी रात को एक कोरोना संक्रमित महिला ने सुसाइड कर लिया था. आरोप था कि यहां पर व्यवस्थाएं ठीक नहीं हैं. इस पर अस्पताल के एमएस को चार्जशीट भी किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज