हिमाचल पुलिस की बड़ी कामयाबी, देश के टॉप 10 थानों में ढली पुलिस स्टेशन

शिमला का ढली पुलिस स्टेशन.

शिमला का ढली पुलिस स्टेशन.

Himachal Police: देशभर के 16 हजार 671 थानों के सर्वे में इसका चयन हुआ है. इसमें क्राइम अगेंस्ट वूमेन, समाज के कमजोर वर्गों के खिलाफ अपराध, गुमशुदा लोगों, अज्ञात लोगों की तालश, फाइनेंशियल क्राइम समेत कई वर्गों में से मेरिट बनाई जाती है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल पुलिस (Himachal Police) के लिए गर्व का क्षण है. शिमला जिले के ढली थाने ने देश के टॉप 10 थानों में अपना स्थान बनाया है. देश के 16 हजार से ज्यादा थानों में ढली थाने (Dhali Police Station) अपना स्थान बनाया है. गृह मंत्रालय की ओर से जारी ताजा रैंकिग में साल 2020 में ढली थाने ने देश के 10 शीर्ष थानों में अपनी जगह बनाई है.

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने इस उपलब्धि के लिए प्रशस्ति पत्र जारी किया है. विभिन्न वर्गों में थाने के उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर ये रैकिंग हासिल की है. थाने के पूर्व एसएचओ राज कुमार का इस उपलब्धि को हासिल करने में बड़ा योगदान है. इसके साथ ही ढली थाना प्रदेश का नंबर एक थाना भी बन गया है.

पहले भी मिला था स्थान

बता दें कि हाल ही में वर्ष 2020 में जारी रैंकिंग में राजधानी शिमला के 2 पुलिस थानों ढली और छोटा शिमला थाने ने देश के सर्वश्रेष्ठ 75 थानों में स्थान हासिल किया था. इस उपलब्धि पर एसपी मोहित चावला थाना के एसएचओ और एसओ को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने वर्ष 2020 के लिए स्वतंत्र और विस्तृत सर्वे के बाद देश के 75 सर्वश्रेष्ठ थानों का चयन किया था.
क्या बोले एसपी शिमला

एसपी ने कहा कि फ्रेश सर्टिफिकेज जो जारी हुआ है, उसमें ढली थान टॉप 10 मे है. साथ ही कहा कि देशभर के 16 हजार 671 थानों के सर्वे में इसका चयन हुआ है. इसमें क्राइम अगेंस्ट वूमेन, समाज के कमजोर वर्गों के खिलाफ अपराध, गुमशुदा लोगों, अज्ञात लोगों की तालश, फाइनेंशियल क्राइम समेत कई वर्गों में से मेरिट बनाई जाती है.एसपी ने कहा कि हर उपलब्धि के बाद जिम्मेदारी बढ़ जाती है. शिमला पुलिस ‘नागरिक पहले’ वाली थ्योरी पर कार्य करते हुए आगे बढ़ेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज