लाइव टीवी

शिमला : जिला प्रशासन 15 नवंबर से 15 दिसम्बर तक चलाएगा एंटी ड्रग अभियान

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 8, 2019, 7:17 PM IST
शिमला : जिला प्रशासन 15 नवंबर से 15 दिसम्बर तक चलाएगा एंटी ड्रग अभियान
जिला प्रशासन स्कूल से लेकर घर घर तक जाकर नशे की रोकथाम के प्रति लोगों को करेगा जागरूक

जिला प्रशासन पुलिस विभाग के साथ मिलकर 15 नवंबर से 15 दिसंबर तक प्रदेश भर में एंटी ड्रग अभियान (Anti Drug Campaign) चलाएगा. इस दौरान स्कूल और कॉलेज के छात्रों से सीधा संवाद किया जाएगा और विद्यार्थियों को नशे के कुप्रभाव के प्रति जागरूक किया जाएगा.

  • Share this:
शिमला. प्रदेश में नशे के बढ़ते प्रचलन को रोकने के लिए जिला प्रशासन (District Administration) ने कमर कस ली है. जिला प्रशासन पुलिस विभाग के साथ मिलकर 15 नवंबर से 15 दिसंबर तक प्रदेश भर में एंटी ड्रग अभियान (Anti Drug Campaign) चलाएगा. इस दौरान स्कूल और कॉलेज के छात्रों से सीधा संवाद किया जाएगा और विद्यार्थियों को नशे के कुप्रभाव के प्रति जागरूक किया जाएगा. डीसी शिमला (Shimla) अमित कश्यप ने बताया कि मादक द्रव्य की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा ताकि युवा नशीले पदार्थों की ओर आकर्षित न हों.

तीन स्तर पर चलाया जाएगा अभियान

डीसी ने कहा कि नशे की रोकथाम के लिए अभियान को तीन स्तर पर आयोजित किया जाएगा. इसमें पहले स्तर पर स्कूल, आईटीआई और महाविद्यालय में जाकर छात्रों से सीधा संवाद किया जाएगा. वहीं दूसरे स्तर पर अभिभावकों के साथ बैठक कर उनसे सीधा संवाद किया जाएगा. तीसरे स्तर पर नशाखोरी से बचाव के लिए अध्यापकों को परामर्श और जानकारी प्रदान की जाएगी.

 



नशे की सप्लाई के स्थानों की पहचान करेगी पुलिस

अमित कश्यप ने बताया कि नशे से बचाव के लिए युवाओं में प्रचार सामग्री तैयार कर वितरित की जाएगी. इस माध्यम से नशे से दूर रहने और छुटकारा पाने की पूरी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा नशे की सप्लाई के स्थानों की पहचान करने के लिए कैमरे स्थापित किए जाएंगे.
Loading...

साथ ही स्कूलों के बाहर भी कैमरे लगाए जाएंगे ताकि नशे पर नकेल कसी जा सके. इसके साथ ही पुलिस विभाग व शिक्षा विभाग द्वारा साथ मिलकर बुकलेट तैयार की जाएगी, जिसकी 60 हजार प्रतियां जिला के समस्त स्कूल के विद्यार्थियों और उनके माता-पिता में वितरित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें - हमीरपुर : केन्द्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ 12 नवंबर को कांग्रेस की रोष रैली

ये भी पढ़ें - इन्वेस्टर्स मीट: साल 1997 में ज्वालामुखी में 7 दिन के लिए रुके थे पीएम मोदी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 7:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...