कूड़ा न उठाने पर एमसी पार्षदों ने दी घेराव की चेतावनी

News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 3:19 PM IST
कूड़ा न उठाने पर एमसी पार्षदों ने दी घेराव की चेतावनी
Shimla-MC Building
News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 3:19 PM IST
शहर के कई वार्डों में सफाई व्यवस्था पटरी पर नहीं लौट पाई है. पार्षदों के धरना देने के अल्टीमेटम के बाद भी शहर के पांच व वार्डों में डोर टू डोर गारबेज व्यवस्था ठप है. पांच वार्डों में कहीं से कूड़ा नहीं उठा. नाराज पार्षद नगर निगम के कमिश्नर से भी मिले. इसमें इंजनघर वार्ड पार्षद आरती व बैनमोर वार्ड पार्षद किम्मी सूद कमिश्नर के पास पहुंचीय इस दौरान उन्होंने अपना रोष प्रकट किया.

पार्षद आरती ने आरोप लगाया कि उनके वार्ड में पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से डोर टू डोर व्यवस्था ठप है. कई बार वह सैनेटरी इंस्पेक्टर से मिल चुकी है, मगर समस्या ज्यों के त्यों है.

उन्होंने चेतावनी देते हुए कमिश्नर को एक दिन का समय दिया. बुधवार सुबह यदि डोर टू डोर व्यवस्था नहीं सुधरी तो वह लोगों को साथ लेकर निगम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ जाएंगी.

निगम की पार्षद आरती ने आरोप लगाया कि मंगलवार को डोर टू डोर व्यवस्था से नाराज कई लोगों ने उनके घर के बाहर कूड़े के ढेर लगा दिए. उन्होंने कहा कि रोज सुबह लोगों के फोन आने शुरू हो जाते हैं.

लोग डोर टू डोर व्यवस्था के ठप होने के कारण उनसे काफी नाराज हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि वह अधिकारियों से भी इस बारे में बात कर चुकी है, मगर आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिल रहा.

नगर निगम आयुक्त जीसी नेगी ने बताया कि जिन वार्डों में कूड़ा नहीं उठ रहा है उन क्षेत्रों में अन्य जगह से सैहब कर्मचारी कूड़ा उठाने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि शहर में सर्वे पूरा होने पर सैहब कर्मचारियों को वार्ड के हिसाब से तैनात किया जाएगा.
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर