शिमला: उपचुनाव और विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP, बैठक कर बनाई रणनीति

हिमाचल बीजेपी की हुई इस बैठक में कोरोना काल के दौरान किए गए कामों पर भी चर्चा हुई

शिमला (Shimla) में बीजेपी की कोर कमेटी की हुई बैठक में आने वाले उपचुनाव और विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की गई. इसमें आम जनता तक पहुंचने के लिए विभिन्न कार्यक्रम तैयार किए गए हैं जिसके तहत हर मोर्चे पर कार्यकर्ताओं की तैनाती की जाएगी. बूथ स्तर से लेकर राज्य स्तर तक समितियों का गठन किया गया है

  • Share this:
शिमला. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आने वाले उपचुनावों और वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बिसात बिछा दी है. बुधवार को शिमला (Shimla) में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में इसकी रणनीति बनाई गई. आम जनता तक पहुंचने के लिए विभिन्न कार्यक्रम तैयार किए गए हैं जिसके तहत हर मोर्चे पर कार्यकर्ताओं की तैनाती की जाएगी. बूथ स्तर से लेकर राज्य स्तर तक समितियों का गठन किया गया है. हिमाचल प्रदेश बीजेपी (Himachal Pradesh BJP) के प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के दौरान जरूरमंदों तक पहुंचाई गई मदद का भी ब्यौरा दिया.

रणधीर शर्मा ने बताया कि बीजेपी कोरोना को लेकर 7792 बूथों पर जन जागरण अभियान चलाएगी. 18 से 44 वर्ष के आयुवर्ग के लोगों के लिए शुरू हो रहे टीकाकरण अभियान में हर केंद्र पर व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए कार्यकर्ताओं की तैनाती की जाएगी. साथ ही 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हर मतदान केंद्र पर योग शिविर का आयोजन किया जाएगा. 23 जून को पार्टी के संस्थापक रहे श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि से लेकर छह जुलाई तक पौधारोपण अभियान चलाया जाएगा. 25 जून को देश में आपातकाल लगने के विरोध में काला दिवस मनाया जाएगा. राज्य स्तर से लेकर मंडल स्तर तक समय-समय पर वर्चुअल बैठक का आयोजन किया जाएगा. इन सब कार्यक्रमों के लिए समितियों का गठन किया गया है.

जानकारी के मुताबिक बैठक में सभी कार्यकर्ताओं को आने वाले उपचुनाव और विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए जनसंपर्क बढ़ाने और कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं. बीजेपी ने जुब्बल-कोटखाई उपचुनाव के लिए शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज और कैबिनेट मंत्री राजीव सैजल को प्रभारी बनाया है, जबकि ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी सह प्रभारी होंगे, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और नाहन से विधायक राजीव बिंदल को समन्वयक बनाया गया है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रणधीर शर्मा ने बताया कि कोरोना काल में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 9576 घरों कर राशन पहुंचाया, 15190 लोगों भोजन मुहैया करवाया. वहीं, बीजेपी की महिला मोर्चा ने 11.78 लाख मास्क और होम आइसोलेशन किट वितरित की.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.